20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्राई ने कहा, बाजार बिगाड़ू शुल्क दर के आदेश को चुनौती देने के लिए कोई भी आजाद

बार्सिलोना (स्पेन) : दूरसंचार नियामक ट्राई ने मंगलवार को कहा कि कोई भी उसके बाजार बिगाड़ू शुल्क दर संबंधी आदेश को अदालत में चुनौती देने को आजाद है. ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा ने कहा कि हमारा देश स्वतंत्र है, जहां किसी भी व्यक्ति या इकाई को कानूनी राहत चाहने का अधिकार है. अगर किसी को […]

बार्सिलोना (स्पेन) : दूरसंचार नियामक ट्राई ने मंगलवार को कहा कि कोई भी उसके बाजार बिगाड़ू शुल्क दर संबंधी आदेश को अदालत में चुनौती देने को आजाद है. ट्राई प्रमुख आरएस शर्मा ने कहा कि हमारा देश स्वतंत्र है, जहां किसी भी व्यक्ति या इकाई को कानूनी राहत चाहने का अधिकार है. अगर किसी को शुल्क दर आदेश से दिक्कत है, तो उचित मंच पर इसे चुनौती देना ही सही विकल्प होगा.

इसे भी पढ़ें : ट्राई ने रिलायंस जियो के शुल्क प्लान को दी क्लीनचिट

गौरतलब है कि कई दूरसंचार कंपनियों और इनके संगठन सेल्यूलर ऑपरेटर्स एसोएिसशन आफ इंडिया (सीओएआई) ने प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष रूप से ट्राई के इस आदेश पर नाराजगी जतायी है. शर्मा ने कहा कि इससे पहले भी इस तरह के ‘आधारहीन आरोप’ लगाये गये और मामला टीडीसैट तथा अदालत में गया, अदालत ने ट्राई के फैसलों को सही ठहराया.

वोडाफोन के मुख्य कार्याधिकारी सीईओ वितोरियो कोलाओ ने सोमवार को बाजार बिगाड़ू शुल्क दरों को लेकर ट्राई के नये नियम को ‘अनुचित’ बताते हुए कहा कि इससे उनकी कंपनी की स्थित ऐसी हो गयी है, जैसे किसी के हाथों को पीछे बांध कर अखाड़े में लड़ने के लिए भेज दिया गया हो. ट्राई के नये नियमों के तहत अगर किसी दूरसंचार कंपनी के सेवा शुल्क बाजार बिगाड़ू पाये जाते हैं, तो ट्राई उस पर 50 लाख रुपये तक प्रति सर्किल जुर्माना लगा सकता है.

नियमों के तहत किसी सेवा प्रदाता की ऐसी दर को बाजार खराब करने वाली माना जाएगा यदि उसकी बाजार हिस्सेदारी 30 फीसदी से अधिक है और उसकी दर सेवा की औसत परिवर्तन शील लागत से कम है और उसका मकसद प्रतिशता का स्तर कम करना या प्रतिस्पर्धियों को निपटाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें