20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ढार्इ हजार करोड़ रुपये का आर्इपीआे लायेगा बंधन बैंक, सेबी से मिली हरी झंडी

नयी दिल्ली : निजी क्षेत्र के बंधन बैंक को 2,500 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गयी है. कोलकाता के इस बैंक ने एक जनवरी को सेबी के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा कराये थे. बैंक को 28 फरवरी को इस बारे […]

नयी दिल्ली : निजी क्षेत्र के बंधन बैंक को 2,500 करोड़ रुपये के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) के लिए भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) की मंजूरी मिल गयी है. कोलकाता के इस बैंक ने एक जनवरी को सेबी के पास आईपीओ के लिए दस्तावेज जमा कराये थे. बैंक को 28 फरवरी को इस बारे में सेबी से ‘निष्कर्ष’ मिल गया है. सेबी की वेबसाइट पर यह जानकारी डाली गयी है. किसी भी कंपनी के लिए आईपीओ या राइट इश्यू के लिए सेबी का निष्कर्ष बेहद महत्वपूर्ण होता है.

इसे भी पढ़ेंः बंधन बैंक का 501 शाखाओं के साथ बैंकिंग परिचालन शुरू

दस्तावेजों के मसौदे के अनुसार, बंधन बैंक के आईपीओ के तहत9,76,63,910 नये शेयर जारी किए जायेंगे, जबकि इंटरनेशनल फाइनेंस कॉरपोरेशन (आर्इएफसी) 1,40,50,780 और आईएफसी एफआईजी इन्वेस्टमेंट कंपनी 75,65,804 शेयरों की बिक्री पेशकश करेगी. कंपनी के इक्विटी शेयरों को बीएसई और एनएसई में सूचीबद्ध करने का प्रस्ताव है.

कोटक महिंद्रा कैपिटल कंपनी लिमिटेड, एक्सिस कैपिटल लिमटेड, गोल्डमैन साक्स इंडिया, सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड, जेएम फाइनेंशियल इंस्टिट्यूशनल सिक्योरिटीज और जेपी मॉर्गन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड इस निर्गम के लिए बुक रनिंग लीड प्रबंधक हैं. बंधन बैंक पहली सूक्ष्म वित्त इकाई है, जो एक पूर्ण बैंक में बदला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें