टाटा ग्रुप में ग्लोबल काॅरपोरेट मामलों के अध्यक्ष बनाये गये पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर

नयी दिल्ली : भारत को कूटनीतिक आैर वैदेशिक नीतियों में नये आयाम पर पहुंचाने वाले पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर अब टाटा ग्रुप के ग्लोबल काॅरपोरेट मामलों के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे. टाटा संस ने पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को टाटा ग्रुप के ग्लोबल कॉरपोरेट मामलों के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 23, 2018 5:20 PM

नयी दिल्ली : भारत को कूटनीतिक आैर वैदेशिक नीतियों में नये आयाम पर पहुंचाने वाले पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर अब टाटा ग्रुप के ग्लोबल काॅरपोरेट मामलों के प्रमुख के तौर पर काम करेंगे. टाटा संस ने पूर्व विदेश सचिव एस जयशंकर को टाटा ग्रुप के ग्लोबल कॉरपोरेट मामलों के अध्यक्ष के तौर पर नियुक्त किया है. कंपनी ने बयान में कहा कि जयशंकर टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन को रिपोर्ट करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः एस जयशंकर ने संभाला विदेश सचिव का पदभार, बोले – सरकार की प्राथमिकता ही मेरी प्राथमिकता

कंपनी की आेर से जारी किये गये बयान में कहा गया है कि नयी भूमिका में जयशंकर टाटा समूह के ग्लोबल कॉरपोरेट मामलों तथा अंतरराष्ट्रीय रणनीति विकास का काम देखेंगे. टाटा संस के अंतरराष्ट्रीय कार्यालय उन्हें रिपोर्ट करेंगे. जयशंकर जनवरी, 2015 से जनवरी , 2018 के दौरान विदेश सचिव रहे. वह टाटा की कंपनियों के वैश्विक स्तर पर विभिन्न देशों में अपनी कारोबारी उपस्थिति को मजबूत करने के लिए काम करेंगे.

इसे भी पढ़ेंः विदेश सचिव एस जयशंकर को मिला एक साल का सेवा विस्तार

उनकी नियुक्ति पर चंद्रशेखरन ने कहा कि उनका गहन अनुभव और अंतरराष्ट्रीय मामलों पर उनका ज्ञान समूह के लिए काफी मूल्यवान होगा. हम वैश्विक स्तर पर अपने ब्रांड को मजबूत करने पर काम करेंगे. जयशंकर 1977 में भारतीय विदेश सेवा से जुड़े थे. वह सिंगापुर में उच्चायुक्त, चीन और अमेरिका में भारत के राजदूत भी रह चुके हैं.

Next Article

Exit mobile version