वीडियोकॉन कर्ज मामला : आइटी ने चंदा कोचर के पति दीपक को नया नोटिस जारी किया

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया है. दीपक कोचर निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आइसीआइसीआइ बैंक की प्रबंध निदेशक और सीइओ चंदा कोचर के पति हैं. यह मामला आइसीआइसीआइ बैंक – वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 26, 2018 10:58 AM

नयी दिल्ली: आयकर विभाग ने कर चोरी के मामले में दीपक कोचर को नया नोटिस जारी किया है. दीपक कोचर निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आइसीआइसीआइ बैंक की प्रबंध निदेशक और सीइओ चंदा कोचर के पति हैं. यह मामला आइसीआइसीआइ बैंक – वीडियोकॉन कर्ज मामले से जुड़ा है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि दीपक कोचर को यह नोटिस उनकी व्यक्तिगत क्षमता में भेजा गया है. इसमें उनके व्यक्तिगत लेनदेन और वित्तीय स्थिति के बारे में जानकारी मांगीगयीहै.

अधिकारियों ने कहा कि दीपक कोचर से दस दिन के भीतर दस्तावेज उपलब्ध कराने को कहा गया है. आयकर विभाग ने उनसे नूपावर रिन्यूवेबल्स के प्रबंध निदेशक ( एमडी ) की हैसियत से ब्यौरा मांगा गया है दो बार पहले भी ब्यौरा मांगा है. आयकर विभाग की विशेषतौर से मारीशस स्थित दो कंपनियों से नूपावर रिन्यूवेबल्स प्रा. लि. को मिले 325 करोड़ रुपये के प्रवाह पर नजर है. इन दो विदेशी कंपनियों की फर्स्ट लैंड होल्डिंग्स लिमिटेड और डीएच रिन्युवेबल्स होल्डिंग्स लिमिटेड के नाम से पहचान कीगयीहै. कर अधिकारी अब 2010- 11 से लेकर 2015-16 के बीच नुपावर रिन्यूवेबल्स की गतिविधियों के बारे में अध्ययन कर रहे हैं.

Next Article

Exit mobile version