28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोल्ड का क्रेज: लगन में सोने सा चमक रहा बाजार

-महिलाओं में लाइटवेट ज्वेलरी पहनने का ट्रेंड बरकरार, खूबसूरत कलेक्शन की भरमार रांची : लगन के बाजार में गहनों के खूबसूरत कलेक्शन सबका मन मोह रहे हैं. एक ओर दुल्हन के लिए हैवी ब्राइडल ज्वेलरी सेट बाजार का शोभा बढ़ा रहे हैं, तो महिलाओं में लाइटवेट ज्वेलरी की डिमांड अभी भी बरकरार है. दुल्हनों के […]

-महिलाओं में लाइटवेट ज्वेलरी पहनने का ट्रेंड बरकरार, खूबसूरत कलेक्शन की भरमार

रांची : लगन के बाजार में गहनों के खूबसूरत कलेक्शन सबका मन मोह रहे हैं. एक ओर दुल्हन के लिए हैवी ब्राइडल ज्वेलरी सेट बाजार का शोभा बढ़ा रहे हैं, तो महिलाओं में लाइटवेट ज्वेलरी की डिमांड अभी भी बरकरार है. दुल्हनों के लिए भी उनके बजट के अनुरूप उपलब्ध लाइटवेट ज्वेलरी सेट आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. आज महिलाएं वर्किंग हो गयी हैं.

वर्क प्लेस में अपनी सुविधा के अनुसार ही ज्वेलरी पहनना पसंद करती हैं. वहीं आज कल घरेलू महिलाएं भी लाइटवेट ज्वेलरी को ही ज्यादा तवज्जो देती हैं. आज कल लोग गिफ्ट पर्पस के लिए भी लाइटवेट ज्वेलरी लेना-देना ज्यादा पसंद कर रहे हैं. लाइटवेट ज्वेलरी के ट्रेंड आने से कम कीमत में गहने पहनने के शौक को आसानी से पूरा किया जा सकता है़ ऐसे लाइटवेट गहने 14 से 18 कैरेट में उपलब्ध हैं.

डेली यूज के लिए लाइटवेट ज्वेलरी

आज के फैशन ट्रेंड मे हर कोई हर दिन सोना और डायमंड पहनना चाहता है़ इसलिए रेगुलर यूज के लिए अब लाइटवेट ज्वेलरी डिजाइन की जा रही है. इसे खासकर वर्किंग वीमेन , स्कूल गोइग और टीन एजर्स को ध्यान में रख कर बनाया जा रहा है़ साथ ही गिफ्ट पर्पस के लिए भी लाइट वेट ज्वेलरी को पसंद किया जा रहा है. इसमें सिंगल बैंगल, हल्के इयर रिंग, सिंपल फिंगर रिंग और चेन उपलब्ध करायी जा रही है.

कम रेंज में 14 कैरेट की ज्वेलरी
अब 14 कैरेट के गहने भी बाजार में उपलब्ध है़ं यह लाइटवेट होने के साथ-साथ कम रेंज में भी बाजार में उपलब्ध है. इसकी कीमत 10 हजार रुपये से कम है. हाल ही में मिया बाय तनिष्क ने ऐसे गहनों की लांचिंग की है. इसे खासकर वर्किंग वीमेन और टीन एज को देखते हुए बनाया गया है़ साथ इसे गिफ्ट पर्पस के लिए भी बेहतर विकल्प माना जा रहा हैं.

भा रही है इटालियन चेन

लाइट वेट ज्वेलरी में इटालियन चेन की खास डिमांड है़ यह चेन 18 और 22 कैरेट में बनायी जाती है. 18 कैरेट वाली ऐसी चेन लाइटवेट होने के साथ-साथ सस्ते भी होती है. इसकी कीमत छह से 30 हजार रुपये के बीच है. इसलिए बाजार में इन दिनों ऐसी चेन की अच्छी डिमांड है.

हॉलमार्क देखकर ही खरीदारी करें
लगन के सीजन में ग्राहकों को चाहिए कि हॉलमार्क देखकर ही ज्वेलरी की खरीदारी करे़ं हैवी वेट हाे या लाइट वेट ज्वेलरी हर तरह की ज्वेलरी में हॉलमार्क साइन जरूर जांच लें. बाजार में हैवी के साथ-साथ लाइट वेट में भी दुल्हन के सेट देखे जा सकते है़ं दुल्हनों में भी अब लाइट वेट गहने पहनने का क्रेज बढ़ रहा है़
-अद्रिश मुखर्जी, तिरुपति ज्वेलर्स

लाइटवेट ज्वेलरी की है डिमांड
महिलाओं में लाइटवेट ज्वेलरी की डिमांड बढ़ रही है़ वर्किंग वीमेन को ध्यान में रखते हुए ज्वेलरी को हर मौके पर पहना जा सके, इसके लिए खास पेशकश की गयी है़ ताकि महिलाएं फैशन ट्रेंड के अनुरूप कम दर पर भी डिजाइनर और खूबसूरत ज्वेलरी पहनने का शौक पूरा कर सके.

-कृष्णानंद पटवारी, मिया बाय तनिष्क

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें