26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेंसेक्स, निफ्टी में शुरुआती कारोबार में तेज हलचल

मुंबई : शेयर बाजारों में आज उथल-पुथल का दौर देखा गया. एकदम शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों का रुख सकारात्मक रहा लेकिन बाद में बैंकिंग, दवा, धातु शेयरों के कमजोर पड़ने के चलते बाजार में काफी हलचल देखीगयी. बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सत्र की शुरुआत में 142.14 अंक […]

मुंबई : शेयर बाजारों में आज उथल-पुथल का दौर देखा गया. एकदम शुरुआती कारोबार में शेयर बाजारों का रुख सकारात्मक रहा लेकिन बाद में बैंकिंग, दवा, धातु शेयरों के कमजोर पड़ने के चलते बाजार में काफी हलचल देखीगयी. बंबई शेयर बाजार का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सत्र की शुरुआत में 142.14 अंक की तेजी के बाद सामान्य स्तर पर बना रहा और 36,373.23 अंक पर खुला. पिछले सत्र के कारोबार में 146.52 अंक गिर गया था. इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 11,000 अंक के स्तर से नीचे आ गया. यह 24.75 अंक यानी 0.23% गिरकर 10,955.70 अंक पर खुला.

ब्रोकरों के अनुसार इसकी अहम वजह एचडीएफसी, कोटक बैंक, आइटीसी, टीसीएस, इंडसइंड बैंक, एलएंडटी और एसबीआइ के शेयरों में गिरावट आना है. प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार कल घरेलू सांस्थानिक निवेशकों ने 111.01 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे और विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों ने 95.68 करोड़ रुपये निवेश किए.

शुरुआती कारोबार में रुपया 12 पैसे टूटा

मुंबई: शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया आज 12 पैसे टूटकर 68.74 पर खुला. मुद्रा कारोबारियों के अनुसार आयातकों की ओर से डॉलर की मांग बढ़ने से रुपया कमजोर हुआ. इसके अलावा अन्य विदेशी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर के मजबूत होने का असर भी रुपया पर पड़ा है. कल रुपया 17 पैसे घटकर 68.62 पर बंद हुआ था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें