ट्रंप के ट्रेड वार का नतीजा : अमेरिका में बंद होने के कगार पर पॉलीसिलिकॉन विनिर्माण यूनिट

वाशिंगटन : अमेरिका के कुछ शीर्ष सांसदों ने शनिवार को कहा कि चीन के खिलाफ शुल्क लगाने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीति का अमेरिका के पॉलीसिलिकॉन विनिर्माण उद्योग पर खासा नकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है. सांसदों के मुताबिक, इस वजह से वाशिंगटन प्रांत में स्थित आरईसी सिलिकॉन की इकाई को बंद करना पड़ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 22, 2018 3:56 PM

वाशिंगटन : अमेरिका के कुछ शीर्ष सांसदों ने शनिवार को कहा कि चीन के खिलाफ शुल्क लगाने की राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की नीति का अमेरिका के पॉलीसिलिकॉन विनिर्माण उद्योग पर खासा नकारात्मक प्रभाव देखने को मिला है. सांसदों के मुताबिक, इस वजह से वाशिंगटन प्रांत में स्थित आरईसी सिलिकॉन की इकाई को बंद करना पड़ सकता है.

इसे भी पढ़ें : अमेरिका-चीन के बीच बढ़ी जंग : डोनाल्ड ट्रंप ने 200 अरब डॉलर के आयात पर लगाया शुल्क

वाशिंगटन प्रांत के पांच सांसदों ने ट्रंप को पत्र लिखकर चीन के सोलर पैनल और अमेरिकी पॉलिसिलिकॉन इकाइयों के बीच के व्यापारिक विवाद का तत्काल समाधान निकालने की दिशा में कदम उठाने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा है कि अगर जल्द कोई समाधान नहीं निकाला गया, तो सैकड़ों कुशल श्रमिकों को रोजगार गंवाना पड़ सकता है. उन्होंने कहा है कि आरईसी सिलिकॉन की विनिर्माण इकाई के बंद होने की आशंका पर तत्काल गौर किये जाने की जरूरत है.

सांसद एडम स्मिथ ने कहा कि चीन के खिलाफ शुल्क लगाये जाने का पहले ही नकारात्मक असर देखने को मिल रहा है. उन्होंने कहा कि मैं इन योजनाओं का कड़ा विरोध करता हूं. मेरा मानना है कि हमारा ध्यान ऐसी आर्थिक नीति पर होना चाहिए, जो श्रमिकों के हक में हो और सुनिश्चित करे कि हर कर्मी को प्रति घंटे के हिसाब से कम-से-कम 15 डॉलर मिले.

Next Article

Exit mobile version