Bank of India ने एमसीएलआर में की 0.05 फीसदी की बढ़ोतरी

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने गुरुवार को एक दिन और एक महीने की परिपक्वता अवधि वाले ऋण पर कोष की सीमांत लागत ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.05 फीसदी बढ़ाया है. नयी दरें 10 अक्टूबर से प्रभावी होंगी. इसे भी पढ़ें : Bank of India ने एमसीएलआर दर 0.10 फीसदी बढ़ायी, […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 11, 2018 6:34 PM

मुंबई : सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया (बीओआई) ने गुरुवार को एक दिन और एक महीने की परिपक्वता अवधि वाले ऋण पर कोष की सीमांत लागत ब्याज दर (एमसीएलआर) को 0.05 फीसदी बढ़ाया है. नयी दरें 10 अक्टूबर से प्रभावी होंगी.

इसे भी पढ़ें : Bank of India ने एमसीएलआर दर 0.10 फीसदी बढ़ायी, लोन लेना हुआ महंगा

बैंक ने बयान में कहा कि एक दिन की अवधि के लिए एमसीएलआर को बढ़ाकर 8.05 फीसदी किया गया है, जबकि एक महीने की अवधि के लिए एमसीएलआर को बढ़ाकर 8.15 फीसदी किया गया है.बैंक ने तीन महीने, छह महीने तथा एक साल की परिपक्वता अवधि के लिए एमसीएलआर को क्रमश: 8.30 फीसदी, 8.50 फीसदी और 8.60 फीसदी पर अपरिवर्तित रखा है.

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) समेत कई बैंकों ने हाल ही में एमसीएलआर में वृद्धि की है. एसबीआई ने विभिन्न परिपक्वता अवधि के लिए एमसीएलआर में 0.05 फीसदी तक की वृद्धि की थी. इसके अलावा, पंजाब नेशनल बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, सिंडीकेट बैंक ने भी एमसीएलआर में वृद्धि की है.

Next Article

Exit mobile version