रिपोर्ट : 19.5 अरब डॉलर के साथ टाटा ग्रुप बना भारत का सबसे मूल्यवान ब्रांड

मुंबई : भारत के ब्रांडों में टाटा ग्रुप सबसे मूल्यवान ब्रांड बन गया है. टाटा का ब्रांड मूल्य 2019 में 37 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 19.5 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके साथ ही टाटा दुनिया भर के टॉप 100 ब्रांडों में भी शामिल हो गया […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 28, 2019 7:20 PM

मुंबई : भारत के ब्रांडों में टाटा ग्रुप सबसे मूल्यवान ब्रांड बन गया है. टाटा का ब्रांड मूल्य 2019 में 37 फीसदी की बढ़ोतरी के साथ 19.5 अरब डॉलर पर पहुंच गया है. एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इसके साथ ही टाटा दुनिया भर के टॉप 100 ब्रांडों में भी शामिल हो गया है. लंदन के सलाहकार ब्रांड फाइनेंस द्वारा तैयार सूची में विभिन्न क्षेत्रों में कार्यरत टाटा 86वें स्थान पर है. पिछले साल यानी 2018 की सूची में टाटा मूल्यवान ब्रांडों की सूची में 104वें स्थान पर था. टॉप 100 ब्रांडों में एकमात्र घरेलू ब्रांड टाटा ही है.

इसे भी पढ़ें : Tata Group के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने किया ऐलान, गुजरात में लिथियम ऑयन बैटरी निर्माण में करेंगे निवेश

टाटा समूह की ओर से जारी बयान में ब्रांड फाइनेंस के मुख्य कार्यकारी डेविड हेग के हवाले से कहा गया है कि 2019 में टाटा के ब्रांड मूल्य में उल्लेखनीय बढ़ोतरी देखी गयी. यह एकमात्र भारतीय ब्रांड है, जो टॉप 100 वैश्विक ब्रांडों की सूची में है. टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने कहा कि इस मान्यता से हमें वैश्विक स्तर पर अपने कारोबार को सामाजिक रूप से जिम्मेदारीपूर्वक आगे बढ़ाने का प्रोत्साहन मिलेगा. इसके साथ ही, हम नवोन्मेषण और उद्यमिता के जरिये विशिष्टता का प्रयास करते रहेंगे.

Next Article

Exit mobile version