28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इसी हफ्ते अमेरिका से वापस लौट सकते हैं केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के इस हफ्ते के अंत तक अमेरिका से वापस लौट सकते हैं. एक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के एम्स में अपने गुर्दे का आॅपरेशन कराने के बाद इलाज कराने अमेरिका गये जेटली का इस हफ्ते के अंत तक लौटने की संभावना है. बीमारी के […]

नयी दिल्ली : केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली के इस हफ्ते के अंत तक अमेरिका से वापस लौट सकते हैं. एक सूत्र ने जानकारी देते हुए कहा कि दिल्ली के एम्स में अपने गुर्दे का आॅपरेशन कराने के बाद इलाज कराने अमेरिका गये जेटली का इस हफ्ते के अंत तक लौटने की संभावना है. बीमारी के इलाज के लिए अमेरिका जाने से पहले जेटली के पास वित्त मंत्रालय था. अस्वस्थ होने की वजह से उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी रेल मंत्री पीयूष गोयल को सौंपी गयी. यही वजह भी रही कि इस बार नरेंद्र मोदी सरकार का आखिरी और छठे बजट को वे पेश करने नहीं कर पाये. उनकी अनुपस्थिति में यह जिम्मेदारी गोयल ने निभायी.

इसे भी पढ़ें : Kidney संबंधी बीमारी का इलाज कराने अचानक अमेरिका रवाना हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली

हालांकि, सोशल मीडिया के माध्यम से जेटली सक्रिय बने हुए हैं. वह लगातार ट्वीट और फेसबुक पोस्ट लिख रहे हैं. बजट के बाद उन्होंने न्यू यॉर्क से वीडियो कांफ्रेंस के जरिये संवाददाताओं के साथ प्रेस वार्ता भी की थी. इसके साथ ही, उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये ही बजट पर अपना साक्षात्कार भी दिया. सूत्र ने बताया कि जेटली का स्वास्थ्य तेजी से सुधर रहा है और उनके इस हफ्ते के अंत तक भारत लौटने की संभावना है. यह चिकित्सक के परामर्श पर निर्भर करेगा.

संभावना यह भी जाहिर की जा रही है कि वह अगले हफ्ते संसद के सत्र में हिस्सा भी लेंगे. हालांकि, अभी यह साफ नहीं हो सका है कि स्वदेश लौटने पर जेटली को फिर से वित्त मंत्रालय का प्रभार सौंपा जायेगा या नहीं. बजट पेश करने के बाद न्यू यॉर्क में दिए साक्षात्कार में जेटली ने कहा कि उनका स्वास्थ्य सुधर रहा है. ठीक होकर वह भारत लौटेंगे और संसद में बजट बहस पर जवाब देंगे, लेकिन यह उनके चिकित्सकों की सलाह पर निर्भर करेगा. बजट सत्र 13 फरवरी को समाप्त हो रहा है.

गौरतलब है कि 66 वर्षीय जेटली के शरीर में कैंसर की पहचान हुई थी. इसके लिए एक सर्जरी की जरूरत थी, जिसके चलते वह पिछले महीने न्यू यॉर्क रवाना हुए थे. उससे पहले 14 मई, 2018 को जेटली का दिल्ली के एम्स में गुर्दा प्रतिरोपण भी किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें