21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

औंधे मुंह गिरे सेंसेक्स-निफ्टी

मुंबई:खराब विदेशी संकेत और रुपये में भारी कमजोरी की वजह से बाजार 1.5 फीसदी टूटे. सेंसेक्स 414 अंक टूट कर 25,481 और निफ्टी 119 अंक टूट कर 7,603 पर बंद हुए. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर करीब एक फीसदी टूटे. कंज्यूमर डय़ूरेबल्स शेयर तीन फीसदी से ज्यादा लुढ़के. ऑयल एंड गैस, कैपिटल गुड्स, पावर शेयर दो […]

मुंबई:खराब विदेशी संकेत और रुपये में भारी कमजोरी की वजह से बाजार 1.5 फीसदी टूटे. सेंसेक्स 414 अंक टूट कर 25,481 और निफ्टी 119 अंक टूट कर 7,603 पर बंद हुए. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयर करीब एक फीसदी टूटे. कंज्यूमर डय़ूरेबल्स शेयर तीन फीसदी से ज्यादा लुढ़के. ऑयल एंड गैस, कैपिटल गुड्स, पावर शेयर दो फीसदी टूटे. हेल्थकेयर, आइटी, तकनीकी, रियल्टी, ऑटो, एफएमसीजी, बैंक शेयर 1.5-1 फीसदी गिरे.

बाजार की चाल
अमेरिकी और एशियाई बाजारों से मिले कमजोरी के संकेतों की वजह से घरेलू बाजार में गिरावट के साथ शुरुआत हुई. सेंसेक्स करीब 140 अंक और निफ्टी करीब 60 अंक की गिरावट के साथ खुले. शुरुआती कारोबार में ही बाजार पर बिकवाली का दबाव बढ़ गया. सेंसेक्स 200 अंकों से ज्यादा टूटा. निफ्टी 7650 के स्तर तक फिसला. हालांकि, कारोबार के पहले घंटे के बाद बाजारों ने शानदार रिकवरी हुई. निचले स्तरों से सेंसेक्स 170 अंक और निफ्टी 66 अंक संभले. निफ्टी 7700 के ऊपर लौटा. यूरोपीय बाजारों में गिरावट बढ़ने की वजह से घरेलू बाजार पर भी दबाव बढ़ा. आखिरी घंटे में बाजार में और गिरावट दर्ज की गयी. डॉलर के मुकाबले रुपये के 61 के पार पहुंचने से बाजार 1.5 फीसदी से ज्यादा लुढ़के.

क्या गिरा, क्या चढ़ा
निफ्टी शेयरों में हिंडाल्को, रिलायंस इंडस्ट्रीज, सन फार्मा, सिप्ला, जिंदल स्टील, एचडीएफसी, गेल, सेसा स्टरलाइट, कोटक महिंद्रा बैंक, एनटीपीसी, एमएंडएम, ओएनजीसी, कोल इंडिया, पावर ग्रिड 4-2.5 फीसदी लुढ़के. दिग्गजों में बैंक ऑफ बड़ौदा, अल्ट्राटेक सीमेंट, भारती एयरटेल, एचयूएल में करीब 2.5-1 फीसदी की तेजी आयी. मारुति सुजुकी में दो फीसदी का उछाल दर्ज किया गया. डीएलएफ के शेयर में दो फीसदी की बढ़त रही. हीरो मोटो भी 0.3 फीसदी मजबूत हुआ. यूनियन बैंक करीब 3.5 फीसदी चढ़ा.

अंतरराष्ट्रीय संकेत
यूरोपीय बाजारों में गिरावट दर्ज की गयी. डीएएक्स दो फीसदी टूटा. एफटीएसइ और सीएसी 1.25 फीसदी से ज्यादा गिरे. एशियाई बाजारों में स्ट्रेट्स टाइम्स, हैंग सैंग एक फीसदी टूटे. शंघाई कंपोजिट, निक्केई, ताइवान इंडेक्स 0.7-0.5 फीसदी गिरे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें