अमेरिका के निशाने पर चीन का Tik Tok, सता रहा है बीजिंग से जासूसी का खतरा

वाशिंगटन : पूरी दुनिया में सबसे पसंदीदा चीन का वीडियो एप टिकटॉक भी अब अमेरिका के निशाने पर आ गया है. अमेरिका के दो सांसदों ने सरकार से चीनी वीडियो एप टिकटॉक की सुरक्षा जांच कराये जाने की मांग की है. डेमोक्रेट पार्टी के सीनेटर चक शूमर और रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर टॉम कॉटन ने […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 25, 2019 8:03 PM

वाशिंगटन : पूरी दुनिया में सबसे पसंदीदा चीन का वीडियो एप टिकटॉक भी अब अमेरिका के निशाने पर आ गया है. अमेरिका के दो सांसदों ने सरकार से चीनी वीडियो एप टिकटॉक की सुरक्षा जांच कराये जाने की मांग की है. डेमोक्रेट पार्टी के सीनेटर चक शूमर और रिपब्लिकन पार्टी के सीनेटर टॉम कॉटन ने राष्ट्रीय आसूचना निदेशालय से टिकटॉक से राष्ट्रीय सुरक्षा के संभावित जोखिमों का आकलन करने के लिए कहा है.

उन्होंने कहा कि यह अमेरिकी नागरिकों को कहीं बीजिंग की जासूसी का शिकार ना बना दे. उन्होंने कहा कि अकेले अमेरिका में इस एप को 11 करोड़ से ज्यादा लोगों ने डाउनलोड किया है. टिकटॉक से आसूचना को जोखिम का संभावित खतरा है और हम इसे नजर अंदाज नहीं कर सकते.

शूमर और कॉटन ने कहा कि टिकटॉक के मालिक बाइट डांस को चीन की खुफिया एजेंसियों द्वारा उपभोक्ताओं की जानकारी साझा करने के लिए बाध्य किया जा सकता है. टिकटॉक के दुनियाभर में 50 करोड़ से अधिक उपभोक्ता हैं.

Next Article

Exit mobile version