21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 274 अंक कमजोर

मुंबई: शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स में 274 अंक की गिरावट दर्ज की गयी. वैश्विक बाजार में कमजोर रख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की बिकवाली बढाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरआती कारोबार में 274 अंक गिर गया. इसके अलावा रुपये की विनिमय दर में […]

मुंबई: शुरुआती कारोबार में आज सेंसेक्स में 274 अंक की गिरावट दर्ज की गयी. वैश्विक बाजार में कमजोर रख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की बिकवाली बढाये जाने से बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज के शुरआती कारोबार में 274 अंक गिर गया.

इसके अलावा रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी शेयर बाजार प्रभावित हुआ.बंबई शेयर बाजार के प्रमुख सूचकांक बीएससी-30 में पिछले दो सत्रों के दौरान 319 अंको की गिरावट दर्ज की गयी थी, जो आज के शुरआती कारोबार में 274.28 अंक अथवा 1.07 फीसद घटकर 25,314.73 अंक पर आ गया.

इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी-50 भी 83.35 अंक अथवा 1.09 फीसद टूटकर 7,565.90 अंक पर आ गया. बाजार विश्लेषकों ने बताया कि वैश्विक बाजार में कमजोर रख के बीच कोषों एवं निवेशकों की ओर से चुनिंदा शेयरों की बिकवाली बढाये जाने और रुपये की विनिमय दर में गिरावट से सेंसेक्स में गिरावट आई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें