LIC ने Infosys में 1,400 करोड रुपये के शेयर खरीदे

नयी दिल्‍ली : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने जुलाई-सितंबर में इन्फोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढाकर 4.45 प्रतिशत कर ली. इस अवधि में उसने इन्फोसिस के करीब 1,400 करोड रुपये मूल्य के शेयर खरीदे. इस साफ्टवेयर सेवा कंपनी में एलआईसी ने लगातार दूसरी तिमाही में शेयरों की खरीद की […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 19, 2014 12:28 PM

नयी दिल्‍ली : देश की सबसे बड़ी बीमा कंपनी भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) ने जुलाई-सितंबर में इन्फोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढाकर 4.45 प्रतिशत कर ली. इस अवधि में उसने इन्फोसिस के करीब 1,400 करोड रुपये मूल्य के शेयर खरीदे. इस साफ्टवेयर सेवा कंपनी में एलआईसी ने लगातार दूसरी तिमाही में शेयरों की खरीद की है.

हालांकि अभी यह पता नहीं चल पाया है कि एलआईसी ने ये शेयर कब खरीदे. इन्फोसिस के नये मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवं प्रबंध निदेशक विशाल सिक्का ने अगस्त में कंपनी का कार्यभार संभाला था. एलआईसी शेयर बाजार में सबसे बडी संस्थागत निवेशक है.

इन्फोसिस में उसकी हिस्सेदारी जनवरी मार्च तिमाही में 3.25 प्रतिशत थी, जो 30 सितंबर, 2014 को बढकर 4.45 प्रतिशत हो गई. अप्रैल जून की तिमाही में एलआईसी की इन्फोसिस में भागीदारी 3.71 प्रतिशत थी. सार्वजनिक क्षेत्र की यह बीमा कंपनी जनवरी मार्च तिमाही से ही इन्फोसिस में अपनी हिस्सेदारी बढा रही है.

इससे पहले पिछले साल एलआईसी ने इस साफ्टवेयर कंपनी में अपनी हिस्सेदारी घटाई थी, जो 30 जून, 2013 को 6.72 प्रतिशत थी. इन्फोसिस का शेयर शुक्रवार को 3,853.85 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ था.

Next Article

Exit mobile version