22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार में लौटा उत्साह, सेंसेक्स 127 तो निफ्टी 35 अंक चढ़े

मुंबई : सेंसेक्स व निफ्टी में आज जोरदार उछाल देखा गया. सेंसेक्स 127.92 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ, वहीं निफ्टी 35.90 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स 26, 880 अंक पर और निफ्टी आठ हजार के पार 8027 अंक पर बंद हुआ. दोनों प्रमुख सूचकांकों में आज बाजार खुलने के साथ […]

मुंबई : सेंसेक्स व निफ्टी में आज जोरदार उछाल देखा गया. सेंसेक्स 127.92 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ, वहीं निफ्टी 35.90 अंक की बढ़त के साथ बंद हुआ. सेंसेक्स 26, 880 अंक पर और निफ्टी आठ हजार के पार 8027 अंक पर बंद हुआ. दोनों प्रमुख सूचकांकों में आज बाजार खुलने के साथ ही अच्छी वृद्धि हो गयी थी. जबरदस्त लिवाली व निवेशकों का रुझान पॉजिटिव होने के कारण आज बाजाद में बढ़त देखने को मिली. विदेशी निवेशकों का भी रुख साकारात्मक हुआ है. इससे पहले सोमवार को बाजार में गिरावट देखी गयी थी. कालाधन वालों के नामों की सूची सार्वजनिक होने का असर भी शेयर बाजार पर पड़ा था.
सप्ताह के पहले दिन गिरावट के बाद आज भारतीय शेयर बाजार फिर संभल गये हैं. सुबह बाजार खुलने के बाद सेंसेक्स 100 अंक के आसपास बढ़त पर था. हालांकि पौने दस बजे इसमें थोड़ी गिरावट आयी और यह 87 अंक की बढ़त पर पहुंच गया. बाजार खुलने के साथ आज सेंसेक्स ने एक तिहाई प्रतिशत की रिकवरी की. वहीं, नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी 23 अंक की बढ़त के साथ 8015 अंक पर पहुंच गया. इसमें 0.29 प्रतिशत की बढ़त दर्ज की गयी.
बाजार में आज सबसे बेहतर प्रदर्शन स्मॉल कैप शेयर कर रहे हैं. उसके बाद मिड कैप शेयरों का प्रदर्शन भी बेहतर है. बीएसइ 100 व बीएसइी 200 शेयर भी बढ़त के साथ कारोबार कर रहे हैं, लेकिन ये स्मॉल व मिडकैप से पीछे हैं. इससे संकेत मिल रहा है लोगों का छोटे-मंझोले शेयरों पर भरोसा बढ़ रहा है.
बाजार में आज गेल टॉप गेनर व जिंदल स्टील टॉप लूजर है. आइसीआइसीआइ बैंक, सन फार्मा, जी लिमिटेड, एचडीएफसी टॉप गेनर शेयर में शुमार हैं. जबकि जिंदल के साथ लूपिन, भारती एयरटेल, भेल व हिंदुस्तान लीवर टॉप लूजर शेयर हैं. उल्लेखनीय है कि धनतेरस व दीवाली पर भारतीय बाजार का रुख काफी पॉजिटिव रहा था, हालांकि त्योहारी छुट्टियों के बाद सोमवार को बाजार खुलने पर उसमें गिरावट दर्ज की गयी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें