”कैश टेस्‍ट” में फेल इसान का डैटसन गो भारतीय बाजार से होगा गायब

नयी दिल्ली : निसान मोटर्स को एक बडा झटका देते हुए ग्लोबल एनकैप ने जापानी कार कंपनी को अपनी कांपैक्ट कार ‘डैटसन गो’ को भारतीय बाजार से वापस लेने को कहा है. ग्लोबल एनकैप ने कहा कि यह ‘घटिया’ कार है. ग्लोबल एनकैप ग्राहक सुरक्षा परीक्षण संस्था है. पिछले साल भारत में पेश की गई […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 7, 2014 9:25 AM

नयी दिल्ली : निसान मोटर्स को एक बडा झटका देते हुए ग्लोबल एनकैप ने जापानी कार कंपनी को अपनी कांपैक्ट कार ‘डैटसन गो’ को भारतीय बाजार से वापस लेने को कहा है. ग्लोबल एनकैप ने कहा कि यह ‘घटिया’ कार है. ग्लोबल एनकैप ग्राहक सुरक्षा परीक्षण संस्था है.

पिछले साल भारत में पेश की गई डैटसन गो हाल ही में ग्लोबल न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम (एनकैप) द्वारा कराए गए क्रैश टेस्ट (टक्कर परीक्षण) में विफल रही. यह कार महत्वपूर्ण सुरक्षा मानकों पर खरी नहीं उतरी. एनकैप उपभोक्ता सुरक्षा जांच निकाय है.

निसान के चेयरमैन व सीईओ को लिखे एक पत्र में ग्लोबल एनकैप के चेयरमैन मैक्स मूसले ने उनसे ‘डैटसन गो’ को भारतीय एवं संबद्ध बाजारों से तुरंत वापस लेने का अनुरोध किया.

मूसले ने पत्र में लिखा कि यह अत्यधिक निराशाजनक है कि निसान ने एक ऐसे एकदम नए ब्रांड को पेश करने के लिए अधिकृत किया है जो पूरी तरह से घटिया है.

इन परिस्थितियों में मैं निसान से डैटसन गो को भारत में बिक्री से हटाने और कार के बॉडी शेल को फिर से डिजाइन करने का अनुरोध करुंगा.

Next Article

Exit mobile version