CBI ने SECL अधिकारियों के खिलाफ किया मामला दर्ज

नयी दिल्ली:केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)ने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लि. (एसईसीएल) के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज किया है. गिरोह के साथ मिलकर कोयले की चोरी की इजाजत देने से कंपनी को कथित रुप से हुए नौ करोड़ रुपये के नुकसान होने को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है. सीबीआई ने बिलासपुर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 13, 2014 3:04 PM

नयी दिल्ली:केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई)ने साउथ ईस्टर्न कोलफील्ड लि. (एसईसीएल) के वरिष्ठ अधिकारियों के खिलाफ रिश्वत का मामला दर्ज किया है. गिरोह के साथ मिलकर कोयले की चोरी की इजाजत देने से कंपनी को कथित रुप से हुए नौ करोड़ रुपये के नुकसान होने को लेकर यह मामला दर्ज किया गया है.

सीबीआई ने बिलासपुर स्थित एसईसीएल को 963 करोड़ रुपये के कथित नुकसान को लेकर महाप्रबंधक एस के रानू, वरिष्ठ प्रबंधक आनंद कुमार, उप-क्षेत्रीय प्रबंधक आर बी शुल्क तथा लोकल कैरिअर प्राइवेट लि. के पूर्व कर्मचारी वेंकैया के खिलाफ मामला दर्ज किया है. इन पर आरोप है कि इन्होंने साठगांठ कर एसईसीएल के बिश्रमपुर क्षेत्र (छत्तीसगढ) में अमगांव ओसीपी से कोयले की चोरी करवाई.
सूत्रों के अनुसार भारतीय दंड संहिता की धाराओं के तहत आपराधिक साजिश, धोखाधड़ी तथा भ्रष्टाचार निरोधक कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है. सूत्रों ने कहा कि बिलासपुर, कोरबा, चिरमिरी, बिश्रमपुर तथा हैदराबाद में आरोपी व्यक्तियों के निवास एवं कार्यालय में तलाशी ली. तलाशी के दौरान प्राप्त दस्तावेज की जांच की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version