US की प्रमुख बीमा कंपनी के कंप्यूटर हैक, 1.1 करोड लोग प्रभावित

वाशिंगटन : अमेरिका की बीमा कंपनी प्रेमेरा ब्ल्यू क्रास ने कहा है कि उसका कंप्यूटर नेटवर्क हैक हो गया था जिससे 1.1 करोड लोगों से जुडी सूचनाएं दूसरे के हाथ लगने की आशंका है. यह दूसरा मौका है जबकि अमेरिका की इस प्रमुख स्वास्थ्य बीमा कंपनी पर सायबर हमला हुआ है. प्रेमेरा ने कल कहा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 18, 2015 1:25 PM

वाशिंगटन : अमेरिका की बीमा कंपनी प्रेमेरा ब्ल्यू क्रास ने कहा है कि उसका कंप्यूटर नेटवर्क हैक हो गया था जिससे 1.1 करोड लोगों से जुडी सूचनाएं दूसरे के हाथ लगने की आशंका है. यह दूसरा मौका है जबकि अमेरिका की इस प्रमुख स्वास्थ्य बीमा कंपनी पर सायबर हमला हुआ है. प्रेमेरा ने कल कहा कि उसे 29 जनवरी को पता चला कि कंपनी के कंप्यूटर नेटवर्क पर सायबर हमला हुआ है.

जांच में पाया गया कि पहला हमला पांच मई 2014 को हुआ था. कंपनी ने कहा कि हो सकता है कि हैकरों को उसके सदस्यों के नाम, जन्म तिथि, सामाजिक सुरक्षा से जुडे आंकडे, ईमेल, बैंक खातों का ब्योरा और दावों की जानकारी मिल गई हो. प्रेमेरा ने कहा कि ग्राहकों और अन्य सदस्यों को मिलाकर कुल प्रभावित लोगों की संख्या 1.1 करोड हो सकती है.

इससे छह हफ्ते पहले एंथम ब्ल्यू क्रॉस ने भी इसी तरह का खुलासा किया था जिसने कहा था कि उसके आठ करोड ग्राहकों से जुडे रिकार्ड प्रभावित होने की संभावना है.

Next Article

Exit mobile version