27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डाटाविंड ने उत्तर प्रदेश बाजार में उतारी सबसे सस्ते स्मार्टफोन की श्रृंखला

लखनऊ : किफायती वायरलेस उत्पाद देने वाली प्रमुख कम्पनी डाटाविंड ने आज उत्तर प्रदेश के बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन की नयी श्रृंखला को उतारी. डाटाविंड के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तूली ने संवाददाता सम्मेलन में इसे औपचारिक रूप से बाजार में उतारा. उन्होंने इस मौके पर कहा कि दुनिया में तकनीक […]

लखनऊ : किफायती वायरलेस उत्पाद देने वाली प्रमुख कम्पनी डाटाविंड ने आज उत्तर प्रदेश के बाजार में सबसे सस्ते स्मार्टफोन की नयी श्रृंखला को उतारी. डाटाविंड के अध्यक्ष तथा मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुनीत सिंह तूली ने संवाददाता सम्मेलन में इसे औपचारिक रूप से बाजार में उतारा.

उन्होंने इस मौके पर कहा कि दुनिया में तकनीक के बढते दायरे और प्रयोग के मद्देनजर संयुक्त राष्ट्र ने कहा है कि इंटरनेट सुविधा को मूलभूत मानवाधिकारों में शामिल किया जाना चाहिये, लेकिन भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में करोडों लोग इस सुविधा से वंचित हैं. उन्होंने कहा कि एक अध्ययन के मुताबिक भारत में हर माह दो करोड 10 लाख मोबाइल फोन बिकते हैं जिनमें इंटरनेट सुविधा से लैस 70 लाख स्मार्टफोन होते हैं.

बाकी एक करोड 40 लाख मोबाइल फीचर फोन के दाम चार हजार से कम होते हैं. तूली ने कहा कि अगर हमें इंटरनेट सुविधा को मूलभूत अधिकार के तौर पर देना है तो इसके लिये चार हजार रुपये मूल्यवर्ग के स्मार्टफोन बनाने होंगे. डाटाविंड ने इसी सोच के साथ दो हजार तथा तीन हजार रुपये मूल्य के अलग-अलग मोबाइल फोन को बाजार में उतारा है.

उन्होंने बताया कि इन नये स्मार्टफोन में रिलायंस द्वारा दी जाने वाली इंटरनेट की सुविधा एक साल तक का मुफ्त मिलेगी. हालांकि इसमें ऑडियो-वीडियो स्टरीमिंग या लोकल डाउनलोड शामिल नहीं होगा. कम्पनी उत्तर प्रदेश में अलास्का ओवरसीज लिमिटेड के जरिये इसका वितरण करवाएगी.

तूली ने कहा कि उत्तर प्रदेश में डाटाविंड के स्मार्टफोन की निर्माण इकाई लगाने के लिये बातचीत जारी है और कम्पनी मध्य भारत के राज्यों पर खासतौर से ध्यान केन्द्रित कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें