74 अंक चढ़ा सेंसेक्‍स, पहुंचा 27,800 के पार, निफ्टी 8,382 पर

मुंबई : बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज 74 अंक चढ़कर 27,804.37 अंक पर बंद हुआ. पिछले सात दिनों से सेंसेक्‍स में लगातार तेजी बनी हुई है. कल सोमवार को सप्‍ताह के पहले दिन 400 से अधिक अंक चढ़ गया. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 28.45 अंक की तेजी के साथ 8,382 अंकों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 23, 2015 10:00 AM
मुंबई : बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज 74 अंक चढ़कर 27,804.37 अंक पर बंद हुआ. पिछले सात दिनों से सेंसेक्‍स में लगातार तेजी बनी हुई है. कल सोमवार को सप्‍ताह के पहले दिन 400 से अधिक अंक चढ़ गया. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी 28.45 अंक की तेजी के साथ 8,382 अंकों पर बंद हुआ.
मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयर भी हरे निशान में नजर आये. मिडकैप के शेयरों में हालांकि काफी बढ़त तो दर्ज नहीं की गयी लेकिन यह 8 अंकों की तेजी के साथ 10,652 अंक पर बंद हुआ. इस उलट समॉलकैप के शेयरों में 49 अंकों की तेजी दर्ज की गई. स्‍मॉलकैप के शेयर 11,145 अंक पर बंद हुए.
सुबह का हाल
भारतीय शेयर बाजार ने मंगलवार को सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन शानदार बढत के साथ शुरुआत की. बंबई स्टॉक एक्सचेंज के सेंसेक्स ने जहां लगभग 100 अंकों की बढत के साथ शुरुआत की, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 25 अंकों की बढत के साथ खुला. कुछ दूसरे कारणों के साथ ही भारतीय बाजार को यह बढत बनाने में आज चीन के बाजार की कमजोरी से भी मदद मिली.
हालांकि बढत के साथ खुलने के अगले ही कुछ मिनटों में जबरदस्त मुनाफा वसूली के कारण बाजार लाल निशान पर पहुंच गया. पर, फिर कुछ ही पलों में बाजार संभलता दिखने लगा. सुबह के पौने दस बजे के आसपास जहां सेंसेक्स 80 अंकों की बढत पर ट्रेड कर रहा था, वहीं निफ्टी 25 अंकों के आसपास बढत बनाये हुए था.
भारतीय शेयर बाजार में आज शुरुआती सत्र में बैंकिंग स्टॉक का प्रदर्शन शानदार दिखा. सार्वजनिक सेक्टर के तीन प्रमुख बैंक एसबीआइ, पीएनबी और बैंक ऑफ बडौदा आज टॉप गेनर के रूप में उभरे. इसके अलावा कोल इंडिया और भारती एयरटेल में भी बढत दिखी. वहीं इन्फोसिस, गेल, लूपीन, हीरो मोटोकॉर्प, जी लिमिडेट जैसे दिग्गज आज टॉप लूजर बने. आज सेंसेक्स के सभी अहम सूचकांक हरे निशान पर कारोबार करते दिख रहे हैं. हालांकि सबसे ज्यादा बढत आज भी स्मॉल कैप सूचकांक में ही दिख रही है.

Next Article

Exit mobile version