IPO का बडा दिन : इंडिगो, इंफीबीम, टीमलीज की 3,000 करोड रुपये जुटाने की तैयारी

नयी दिल्ली : प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आइपीओ) के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहा. सस्ती विमानन कंपनी इंडिगो, टीमलीज और ई-खुदरा क्षेत्र की कंपनी इंफीबीम ने 3,000 करोड रुपये से अधिक के आइपीओ लाने की तैयारी की है. मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार इन तीनों कंपनियों के आइपीओ के लिये मसौदा दस्तावेज का पूरा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 30, 2015 3:25 PM

नयी दिल्ली : प्रारम्भिक सार्वजनिक निर्गम (आइपीओ) के लिहाज से आज का दिन अच्छा रहा. सस्ती विमानन कंपनी इंडिगो, टीमलीज और ई-खुदरा क्षेत्र की कंपनी इंफीबीम ने 3,000 करोड रुपये से अधिक के आइपीओ लाने की तैयारी की है. मर्चेंट बैंकिंग सूत्रों के अनुसार इन तीनों कंपनियों के आइपीओ के लिये मसौदा दस्तावेज का पूरा विवरण पूंजी बाजार नियामक सेबी को सौंपा गया है.

इंडिगो ब्रांड नाम से सस्ती विमानन सेवा चलाने वाली कंपनी इंटरग्लोब एंटरप्राइजिज पूंजी बाजार से आइपीओ के जरिये 2,000 से लेकर 2,500 करोड रुपये जुटाने की तैयारी में है जबकि टीमलीज 450 से 500 करोड रुपये जुटाने पर नजर रखे हुये है. इसी प्रकार इंफीबीम बाजार से करीब 400 करोड रुपये जुटाने की योजना पर आगे बढ रही है.

तीनों कंपनियों के प्रवक्ता से फिलहाल उनकी टिप्पणी लेने के लिये संपर्क नहीं हो पाया. विमानन क्षेत्र में अपनी सर्वाधिक बाजार हिस्सेदारी को बरकरार रखते हुये इंडिगो ने मई माह में 27.69 लाख यात्रियों को एक स्थान से दूसरे स्थान तक पहुंचाया. यह कुल हवाई परिवहन का एक तिहाई से अधिक रहा.

पिछले महीने सभी विमानन कंपनियों ने कुल मिलाकर 71.27 लाख यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाया. देश में निजी क्षेत्र की एयरलाइंस में मुनाफा कमाने वाली दो कंपनियों में से एक इंडिगो है जबकि दूसरी मुनाफा कमाने वाली कंपनी गो एयर है.

Next Article

Exit mobile version