23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए पासा पलटने वाला साबित हो सकता है जीएसटी : एसोचैम

नयी दिल्ली : उद्योग मंडल एसोचैम का मानना है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन से देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) एक प्रतिशत बढ सकता है. उद्योग मंडल ने आज प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर पर कई तरह के सुझाव दिए. एसोचैम के अध्यक्ष राणा कपूर ने कहा, जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था के […]

नयी दिल्ली : उद्योग मंडल एसोचैम का मानना है कि वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के क्रियान्वयन से देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) एक प्रतिशत बढ सकता है. उद्योग मंडल ने आज प्रस्तावित वस्तु एवं सेवा कर पर कई तरह के सुझाव दिए.

एसोचैम के अध्यक्ष राणा कपूर ने कहा, जीएसटी भारतीय अर्थव्यवस्था के लिए पासा पलटने वाला साबित हो सकता है. नए कई व्यवस्था से अर्थव्यवस्था के भीतर संसाधनों का दक्ष तरीके से आवंटन हो सकेगा, कर अनुपालन बेहतर होगा और इससे जीडीपी की वृद्धि पर सकारात्मक असर पडेगा.
कपूर ने कहा कि सबसे अधिक महत्वपूर्ण यह है कि इससे विनिर्माण क्षेत्र को प्रोत्साहन मिलेगा और यह मेक इन इंडिया पहल में लाभ को वास्तविक करने में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें