26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोयला खान आवंटन फिर हुआ शुरू, दौड में शामिल हुईं एसीसी और जेपी सीमेंट

नयी दिल्ली : कानूनी अडचन के कारण एक दिन रुकने के बाद कोयला ब्लाक का आवंटन आज फिर से शुरू हुआ और एसीसी, जेपी सीमेंट और जेके लक्ष्मी सीमेंट और जेके लक्ष्मी सीमेंट महाराष्ट्र में माजरा खान प्राप्त करने की दौड में है. कोयला सचिव अनिल स्वरुप ने ट्विटर पर जारी संदेश में कहा ‘माजरा […]

नयी दिल्ली : कानूनी अडचन के कारण एक दिन रुकने के बाद कोयला ब्लाक का आवंटन आज फिर से शुरू हुआ और एसीसी, जेपी सीमेंट और जेके लक्ष्मी सीमेंट और जेके लक्ष्मी सीमेंट महाराष्ट्र में माजरा खान प्राप्त करने की दौड में है. कोयला सचिव अनिल स्वरुप ने ट्विटर पर जारी संदेश में कहा ‘माजरा ब्लाक में बोली प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

न्यूनतम मूल्य 800 रुपये हैं.’ एक अधिकारी ने कहा कि एसीसी, क्रेस्ट स्टील एंड पावर, इमामी सीमेंट, ग्रेस इंडस्टरीज, जेपी सीमेंट और जेके लक्ष्मी सीमेंट जैसी कंपनियां माजरा खान हासिल करने की दौड में हैं जहां 1.49 करोड टन का भंडार है. माजरा खान पहले गोंडवाना इस्पात को आवंटित किया गया था.

कल कोयला ब्लाक आवंटन की प्रक्रिया में एक कानूनी अडचन आयी जिसके कारण सरकार को एक खान की नीलामी टालनी पडी और एक को तीसरे चरण से वापस लेना पडा जिसके तकनीकी तौर पर हिंडाल्को, जेएसपीएल और वेदांत पात्र थे. सरकार ने कानूनी अडचन के कारण झारखंड में चितरपुर कोयला खान की नीलामी टाल दी थी जो कल होनी थी. झारखंड की पर्वतपुर सेंट्रल कोयला खान को भी नीलामी प्रक्रिया से वापस ले लिया गया क्योंकि एक प्रस्तुति के मुताबिक यहां गैस भंडार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें