20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार में तेजी, सेंसेक्‍स 90 अंक चढ़ा, निफ्टी 7,242 पर

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्सचेंज का मुख्य इंडेक्स सेंसेक्स आज शुरुआती कारोबार में 91 अंकों की तेजी के साथ 23,800 अंकों पर कारोबार कर रहा है. सुबह तेजी के साथ खुला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में बढ़त कायत रखे हुए है. इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी तेजी के साथ खुला और शुरुआती कारोबार […]

मुंबई : बंबई स्टॉक एक्सचेंज का मुख्य इंडेक्स सेंसेक्स आज शुरुआती कारोबार में 91 अंकों की तेजी के साथ 23,800 अंकों पर कारोबार कर रहा है. सुबह तेजी के साथ खुला सेंसेक्स शुरुआती कारोबार में बढ़त कायत रखे हुए है. इसी प्रकार नेशनल स्टाक एक्सचेंज का निफ्टी भी तेजी के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 31 अंकों की तेजी के साथ 7,242 अंकों पर कारोबार कर रहा है. मिडकैप और स्मॉलकैप शेयरों में भी तेजी दर्ज की जा रही है.

लिवाली की वजह से मिडकैप के शेयर 70 अंक और स्मॉलकैप के शेयर 63 अंक तेजी के साथ कारोबार कर रहा है. पिछले सप्ताह के अंतिम सत्र में शनिवार को सेंसेक्स शुरुआती नुकसान से उबरते हुए अंत में 60 अंक की बढत के साथ बंद हुआ. कारोबार के अंतिम घंटे में वाहन और बैंकिंग शेयरों में लिवाली से बाजार में तेजी आई.

इस तरह सेंसेक्स ने चार माह यानी अक्तूबर के बाद सबसे बडी साप्ताहिक बढत दर्ज की. सप्ताह के दौरान जहां सेंसेक्स 723.03 अंक या 3.14 प्रतिशत चढा वहीं नेशनल स्टाक एक्सचेंज के निफ्टी में 229.80 अंक या 3.29 प्रतिशत का लाभ रहा. इससे पिछले दो सत्रों में सेंसेक्स 457.25 अंक चढा था. शुरुआती कारोबार में यूरोपीय बाजारों में तेजी से भी यहां धारणा को बल मिला. निफ्टी भी 7,200 अंक के पार निकल गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें