बजट 2016 : पहले बाजार में निराशा, फिर अाशा

मुंबई :भारतीय शेयर बाजार आज बजट को लेकरशुरुआती सत्र से ही उतार-चढाव वाले रहे. शुरुआत में जहां शेयरबाजार बढत के साथ खुले, वहीं अगलेकुछ मिनटों में बाजार दबाव में आ गये.वित्तमंत्री अरुण जेटली का एक घंटा40 मिनट लंबे बजट भाषण के बीच में सेंसेक्स में500 अंक से ज्यादा की गिरावट आ गयी, हालांकिजब उनका बजटभाषण […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 29, 2016 9:51 AM

मुंबई :भारतीय शेयर बाजार आज बजट को लेकरशुरुआती सत्र से ही उतार-चढाव वाले रहे. शुरुआत में जहां शेयरबाजार बढत के साथ खुले, वहीं अगलेकुछ मिनटों में बाजार दबाव में आ गये.वित्तमंत्री अरुण जेटली का एक घंटा40 मिनट लंबे बजट भाषण के बीच में सेंसेक्स में500 अंक से ज्यादा की गिरावट आ गयी, हालांकिजब उनका बजटभाषण समाप्ति की ओर बढ़ा बाजार ने फिर से रिएक्शन देना शुरू किया.सरकारी बैंकों के पुनर्पूंजीकरण के लिए25 हजारकरोड़ रुपये कापैकेज का एलान वित्तमंत्री किये जाने के बाद बैंकिंग शेयर पॉजिटिव मूव करने लगे और बैंकनिफ्टी चढने लगे. सरकार के राजकोषीय घाटे के नियंत्रण के एलान का बाजार विशेषज्ञों ने भी स्वागत किया है.

बंबई स्टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्स आज प्री ओपेन सेशन में करीब 200 अंक उपर चढ़ गया, लेकिन शुरुआती कारोबार में बाजार कुछ नीचे गिरा है. सेंसेक्स में बजट भाषण के शुरू होते ही सेंसेक्स में तेजी आ गयी. खासतौर से इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों का शेयर में तेजी देखी गयी है. नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज का निफ्टी भी मामूली गिरावट के साथ 7,020 पर कारोबार कर रहा है. मिडकैप और स्मॉलकैप के शेयर सपाट स्तर पर कारोबार कर रहे हैं. विशेषज्ञों का कहना है कि बजट में अच्छे संकेत मिले तो बाजार उपर की ओर जायेगा. जबकि विशेषज्ञों बाजार में निवेश के लिए इस समय को सबसे खराब बताया है. पिछले सप्ताह रेल बजट के बाद बाजार में कुछ खास उत्साह देखने को नहीं मिला.

Next Article

Exit mobile version