भारी उतार – चढ़ाव के बीच सेंसेक्स 152 अंक गिरकर बंद

मुंबई : आम बजट के दिन बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जैसे ही बजट स्पीच पढ़ना शुरू किया, शेयर बाजार गिरता चला गया. एक वक्त ऐसा भी आया जब बाजार 500 अंक से भी अधिक गिर गया,लेकिन बाद में बाजार ने रिकवरी की. अंतत: सेंसेक्स आज 152 अंक गिरकर […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 29, 2016 4:50 PM

मुंबई : आम बजट के दिन बाजार में भारी उतार-चढ़ाव देखा गया. वित्त मंत्री अरुण जेटली ने जैसे ही बजट स्पीच पढ़ना शुरू किया, शेयर बाजार गिरता चला गया. एक वक्त ऐसा भी आया जब बाजार 500 अंक से भी अधिक गिर गया,लेकिन बाद में बाजार ने रिकवरी की. अंतत: सेंसेक्स आज 152 अंक गिरकर 23,002 पर बंद हुआ. वहीं निफ्टी में भी 42 अंक की गिरावट देखी गयी. निफ्टी 7000 से नीचे आ गया.

बाद में जब बैंकिग सेक्टर के लिए 25000 करोड़ रुपये के पुन: पूंजीकरण की घोषणा हुई, तब बाजार में सुधार देखा गया. हालांकि डीजल कारों में टैक्स की वृद्धि होने से ऑटो सेक्टर के शेयरों में गिरावट देखी गयी. उधर तंबाकू में एक्साइज ड्यूटी बढ़ा दिये गये लिहाजा आइटी शेयरों पर भी दवाब बढ़ा दी गयी है.
नये घरों में खरीददारी के छूट की घोषणा के बाद रियल्टी सेक्टर हल्की बढ़त के साथ बंद हुआ. सरकार ने हाउसिंग सेक्टर के लिए कई बड़ी घोषणाएं की है. सेंसेक्स में शामिल 18 शेयरों में गिरावट देखने को मिली है.

Next Article

Exit mobile version