22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सेंसेक्स 35 अंक चढ़कर 27,201 पर बंद

मुंबई :यूरोपीय बाजारों में मजबूती के रख तथा संसद के मानसून सत्र से पहले मिले जुले कारोबार के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 35 अंक चढकर बंद हुआ.बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स शुरुआती उछाल के बावजूद केवल 34.62 अंक का तेजी दिखाता हुआ 27,201.49 अंक पर बंद हुआ. निवेशकों की मुनाफा बिकवाली […]

मुंबई :यूरोपीय बाजारों में मजबूती के रख तथा संसद के मानसून सत्र से पहले मिले जुले कारोबार के बीच बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स आज 35 अंक चढकर बंद हुआ.बीएसई का तीस शेयर आधारित सेंसेक्स शुरुआती उछाल के बावजूद केवल 34.62 अंक का तेजी दिखाता हुआ 27,201.49 अंक पर बंद हुआ.

निवेशकों की मुनाफा बिकवाली के चलते मंगलवार को 112 अंक टूटकर बंद हुआ था और यह छह सत्रों में सेंसेक्स में पहली गिरावट रही. वहीं एनएसई का निफ्टी 1.95 अंक चढकर 8,337.90 अंक पर बंद हुआ. बाजार कल ईद उल फितर के उपलक्ष में बंद था.

उल्लेखनीय है कि कंपनियों के परिणाम अगले सप्ताह से आने शुरु हो जाएंगे जबकि संसद का मानसून सत्र 18 जुलाई को शुरु होने जा रहा है. आज के कारोबार में विशेषकर हेल्थकेयर, एफएमसीजी, बिजली व बैंकिंग क्षेत्र की कंपनियों के शेयर चमक में रहे. हालांकि आईटी, आटो, पूंजीगत सामान व धातु खंड के शेयरों पर दबाव ने बाजार की बढत को थाम लिया.

लिवाली समर्थन से ल्यूपिन का शेयर 6.25 प्रतिशत चढा। हिंद यूनीलीवर के शेयर में 3.03 प्रतिशत की तेजी आई। इसी तरह डा रेड्डीज, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, पावरग्रिड, आईटीसी, सिप्ला, एनटीपीसी, एक्सिस बैंक व सन फार्मा का शेयर भी बढत में रहा। पीएनबी तथा पीएनबी हाउसिंग फिनांस के शेयर में भी तेजी आई.सूचकांक आधारित 30 में से 12 शेयर मजबूती के साथ बंद हुए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें