सेंसेक्‍स 54 अंक गिरकर 27,877 पर बंद, निफ्टी 8,626 पर

मुंबई : दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद अंत में बंबई स्‍टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्‍स 54 अंक घटकर27,877 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मामूली गिरावट के साथ 8,626 अंक पर बंद हुआ. मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार के दोनों अहम सूचकांक ने हल्की बढ़त के साथ शुरुआत की. सेंसेक्स […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 1, 2016 9:41 AM

मुंबई : दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद अंत में बंबई स्‍टॉक एक्सचेंज का सेंसेक्‍स 54 अंक घटकर27,877 अंक पर बंद हुआ. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्सचेंज का निफ्टी मामूली गिरावट के साथ 8,626 अंक पर बंद हुआ.

मंगलवार को भारतीय शेयर बाजार के दोनों अहम सूचकांक ने हल्की बढ़त के साथ शुरुआत की. सेंसेक्स जहां 10 अंक की बढ़त के साथ खुला, वहीं निफ्टी ने 15 अंक की बढ़त के साथ शुरुआत की. हालांकि अगले कुछ मिनटों में दोनों सूचकांक फिसले और 17 अंक गिर कर 27913 अंक पर जबकि निफ्टी अंक तीन अंक गिर कर 8623 अंक पर पहुंच गया.

बाजार में आज हिंडाल्को, भारती एयरटेल, आयशर मोटर, एचडीएफसी व अरविंदो फार्मा निफ्टी पर टॉप परफाॅर्मर बने हैं, जबकि ओएनजीसी, टैक महिंद्रा, एक्सिस बैंक, कोटक बैंक व इन्फोसिस टॉप लूजर बने. आज बाजार में फार्मा सेक्टर व ऑटो एक्सेरिज के शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, वहीं बैंक निफ्टी दबाव में हैं. आज बाजार में मिडकैप शेयर अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं.

आज वैश्विक बाजार पर अमेरिकी चुनाव में डेमोक्रेट उम्मीदवार के इमेल खुलासे का हल्का निगेटिव असर दिख रहा है. हालांकि चीन के मैन्युफैक्चरिंग पीएमआइ आंकड़ों की उम्मीद से बाजार को थोड़ा सहारा भी मिला. आज डॉलर के मुकाबले रुपया आज सात पैसे बढ़त के साथ 66.72 के स्तर पर खुला.

Next Article

Exit mobile version