26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार में तेजी, सेंसेक्स 185 अंक चढ़कर 27,458 पर बंद

मुंबई :कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में आज तेजी रही. सेंसेक्स 185 अंक चढ़कर 27,458 अंक पर पहुंच गया है. निफ्टी 76 अंक बढ़कर 8,509 अंक पर पहुंच गया है. लुपिन, ऑरोफार्मा , हिंडाल्को, एसबीआई और बैंक ऑफ बडौदा के शेयरों में तेजी देखा गया है. वहीं टीसीएस, हिंदुस्तान यूनीलीवर, इंफ्राटेल के शेयरों […]

मुंबई :कारोबारी सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार में आज तेजी रही. सेंसेक्स 185 अंक चढ़कर 27,458 अंक पर पहुंच गया है. निफ्टी 76 अंक बढ़कर 8,509 अंक पर पहुंच गया है. लुपिन, ऑरोफार्मा , हिंडाल्को, एसबीआई और बैंक ऑफ बडौदा के शेयरों में तेजी देखा गया है. वहीं टीसीएस, हिंदुस्तान यूनीलीवर, इंफ्राटेल के शेयरों में गिरावट दर्ज की गयी है. अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव से पहले जारी सर्वे में हिलेरी की जीतने की संभावना जतायी गयी है. वैश्विक बाजार में सर्वे के वजह से सकरात्मक संदेश गया है.

बाजार का दिन का हाल

भारतीय शेयरों पर पिछले कुछ दिनों से छाया नुकसान का साया अब छटने लगा है. बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का प्रमुख इंडेक्‍स सेंसेक्‍स आज सप्‍ताह के पहले दिन बढ़त के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 213 अंकों की बढ़त के साथ 27,487 के स्‍तर पर पहुंच गया. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी बढ़त के साथ खुला और शुरुआती कारोबार में 72 अंकों की तेजी के साथ 8,506 अंक पर पहुंच गया. मिडकैप के स्‍मॉलकैप के शेयर भी हरे निशान में नजर आ रहे थे.

मिडकैप के शेयरों में 159 अंकों की तेजी देखने को मिल रहे हैं. वहीं स्‍मॉलकैप के शेयरों में जोरदार 194 अंकों की बढ़त दर्ज की जा रही है. बाजार ने अमेरिका के चुनावी तनीजों पर आ रही सर्वेक्षणों के अनुरुप अपने को ढाल लिया है. विशेषज्ञों की मानें तो अमेरिका चुनाव के सर्वेक्षणों से बाजार पर काफी असर पड़ा. बाजार के टूट का एक कारण अमेरिका चुनाव के बदलते सर्वेक्षण भी रहे हैं.

पिछले सप्‍ताह के अंतिम दिन शुक्रवार को बाजार में लगातार पांचवें दिन गिरावट देखी गयी. इस दिन सेंसेक्स 156 अंक टूटकर करीब चार महीने के निचले स्तर 27,274.15 अंक पर बंद हुआ. अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव नतीजों को लेकर अनिश्चितता से निवेशक सतर्क हैं. फार्मा कंपनियों के शेयरों में भारी बिकवाली का दौर चला.

नये सम्वत् वर्ष के पहले सप्ताह में सेंसेक्स और निफ्टी दोनों में भारी गिरावट दर्ज हुई. सेंसेक्स में जहां 667.36 अंक या 2.38 प्रतिशत तथा निफ्टी में 204.25 अंक या 0.36 प्रतिशत की गिरावट आयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें