मोदी के फैसले व ट्रंप की बढ़त से बाजार में हाहाकार, 1500 अंक गिरा सेंसेक्‍स

मुंबई : नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक फैसले और अमेरिका चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप के जीत से आतंकित भारतीय बाजारों में सूनामी आ गया. बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज 1500 अंकों की गिरावट के साथ खुला. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 500 अंकों की गिरावट के साथ खुला. हालांकि शुरुआती कारोबार में […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 9, 2016 9:42 AM

मुंबई : नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक फैसले और अमेरिका चुनाव में डोनाल्‍ड ट्रंप के जीत से आतंकित भारतीय बाजारों में सूनामी आ गया. बंबई स्‍टॉक एक्‍सचेंज का सेंसेक्‍स आज 1500 अंकों की गिरावट के साथ खुला. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 500 अंकों की गिरावट के साथ खुला. हालांकि शुरुआती कारोबार में निवेशकों के समर्थन से बाजार की गिरावट में थोड़ी नरमी आयी.

सेंसेक्‍स में शुरुआती कारोबार में 1056 अंकों की गिरावट दर्ज की जा रही है. वहीं निफ्टी में 310 अंकों की गिरावट दर्ज की जा रही है. काले धन पर नरेंद्र मोदी सरकार ने एक बड़ा फैसला करते हुए 500 रुपये और 1000 रुपये के नोटों को बंद कर दिया है. इसेक बाद पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है. लोग रातभर एटीएम के चक्‍कर लगाते नजर आए.

मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयरों में भी बड़ी गिरावट देखने को मिल रही है. मिडकैप के शेयर 817 अंक गिर गये हैं. वहीं स्‍मॉलकैप के शेयरों में 945 अंकों की गिरावट दर्ज की जा रही है.

Next Article

Exit mobile version