26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाजार में लौटी रौनक, 91 अंक चढ़कर सेंसेक्‍स 26,052 पर बंद

मुंबई : दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद सेंसेक्‍स आज फिर 91 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 31 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्‍स पिछले दिनों 6 महीने की निचले स्‍तर पर चला गया था. मंगलवार की तेजी के बाद ही सेंसेक्‍स उस […]

मुंबई : दिनभर के उतार चढ़ाव के बाद सेंसेक्‍स आज फिर 91 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ. इसी प्रकार नेशनल स्‍टॉक एक्‍सचेंज का निफ्टी भी 31 अंक की तेजी के साथ बंद हुआ. सेंसेक्‍स पिछले दिनों 6 महीने की निचले स्‍तर पर चला गया था. मंगलवार की तेजी के बाद ही सेंसेक्‍स उस निचले स्‍तर से उबर गया. सेंसेक्‍स आज की तेजी के बाद 26,052 अंक पर पहुंच गया. निफ्टी 8,033 के स्‍तर पर पहुंच कर बंद हुआ. मिडकैप और स्‍मॉलकैप के शेयरों में भी बड़ी तेजी देखने को मिली. मिडकैप के शेयर 145 अंकों की बढ़त के साथ बंद हुए जबकि स्‍मॉलकैप के शेयरों में 179 अंक की बढ़त दर्ज की गयी.

वैश्विक बाजारों में सकारात्मक रुख के बीच बंबई शेयर बाजार (बीएसई) का सेंसेक्स आज 170 अंक चढ़कर खुला. निवेशकों और घरेलू संस्थानों ने भी अपने सौदों का विस्तार किया है. सटोरियों द्वारा कल समाप्त हो रहे नवंबर के मासिक डेरिवेटिव अनुबंधों को देखते हुए भी बाजार में तेजी का रुख रहा. बीएसई का 30 कंपनियों के शेयरों पर आधारित सेंसेक्स आज 169.71 अंक यानी 0.65 प्रतिशत चढ़कर 26130.49 अंक पर खुला.

पिछले सत्र के कारोबार में यह 195.64 अंक चढ़ा था. शेयर बाजार में यह तेजी मुख्य तौर पर पूंजीगत सामान, धातु और रीयल्टी क्षेत्र के शेयरों के मजबूत रहने के चलते देखी गयी है. इसी प्रकार नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का 50 कंपनियों के शेयरों पर आधारित निफ्टी 52.90 अंक यानी 0.66 प्रतिशत सुधरकर 8055.20 अंक पर खुला.

ब्रोकरों का कहना है कि चुनिंदा शेयरों की लिवाली में मजबूती से बाजार में यह सकारात्मक रुख देखा गया है. साथ एशियाई बाजारों में स्थिरता और अमेरिकी बाजारों के ऊंचे स्तर पर बंद होने से भी यह तेजडि़या रुख देखा गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें