मोदी सरकार ने लोकसभा में कहा, सोना रखने की सीमा तय करने का कोई इरादा नहीं

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने आज लोकसभा में स्पष्ट किया कि काले धन पर आघात करने के कदम केरूप में किसी व्यक्ति के पास सोना रखने की कोई सीमा तय करने का उसका कोई विचार नहीं है. वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 16, 2016 1:24 PM

नयी दिल्ली : केंद्र सरकार ने आज लोकसभा में स्पष्ट किया कि काले धन पर आघात करने के कदम केरूप में किसी व्यक्ति के पास सोना रखने की कोई सीमा तय करने का उसका कोई विचार नहीं है. वित्त राज्य मंत्री संतोष गंगवार ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में यह जानकारी दी. उन्होंने बी विनोद कुमार के सवाल के जवाब में बताया कि केंद्र सरकार की काले धन पर आघात करने के लिए किसी व्यक्ति द्वारा सोना रखने की कोई सीमा तय करने की कोई योजना नहीं है.

इससे पहले एक दिसंबर को सरकार के हवाले से खबर आयी थी कि सरकार ने सोना रखने की सीमा तय की है. ऐसा काला धन पर रोक लगाने के उद्देश्य से किये जाने की बात कही गयी थी. उस समय की खबर में बताया गया था कि सरकार ने सोना रखने की सीमा तय कर दी है और यदि इस सीमा से अधिकसोना किसी के पास पाया गया तो सरकार उसे जब्त करेगी और टैक्स लगाएगी. विवाहित महिला को 500 ग्राम, अविवाहित महिला को 250 ग्राम गोल्ड रखने की छूट देने की बात कही गयी थी. वहीं, पुरुषों के लिए 100 ग्राम सोना रखने की सीमा तय किये जाने की बात कही गयी थी. वहीं, पुश्तैनी सोना और घोषित आय से खरीदा गया सोना पर कोई टैक्स नहीं देने की बात कही गयी थी.

Next Article

Exit mobile version