25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

साइरस मिस्त्री ने टाटा समूह की छह कंपनियों से इस्तीफा दिया, बोले अब बड़े प्लेटफॉर्म पर ले जाऊंगा लड़ाई

मुंबई : टाटा समूह की छह सूचीबद्ध कंपनियों से साइरस मिस्त्री ने आज इस्तीफा दे दिया है. साइरस मिस्त्री ने टाटा कैमिकल, टाटा पॉवर, इंडिया होटल्स, टाटा मोटर्सके अपने पदों सेइस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद साइरस मिस्त्री ने कहा कि कंपनी के हित में उन्होंने टाटा ग्रुप की जिम्मेवारी संभाली थीऔर उन्होंनेबीतेआठ सप्ताह […]

मुंबई : टाटा समूह की छह सूचीबद्ध कंपनियों से साइरस मिस्त्री ने आज इस्तीफा दे दिया है. साइरस मिस्त्री ने टाटा कैमिकल, टाटा पॉवर, इंडिया होटल्स, टाटा मोटर्सके अपने पदों सेइस्तीफा दे दिया. इस्तीफा देने के बाद साइरस मिस्त्री ने कहा कि कंपनी के हित में उन्होंने टाटा ग्रुप की जिम्मेवारी संभाली थीऔर उन्होंनेबीतेआठ सप्ताह में कंपनी कीविरासतबचाने की कोशिश की. उन्होंने कहा है कि मैं अधिक बड़े प्लेटफॉर्म पर इस लड़ाई को ले जाऊंगा.

पिछले दिनों टाटा समूह की कंपनी टीसीएस व टाटा टेलीसर्विस केहुए इजीएम में बहुमत के फैसले से साइरस मिस्त्री को डायरेक्टर के पद से हटा दिया गया था. इसके बाद अन्य दूसरी कंपनियों की इजीएम मंगलवार से शुरू होने वालीहै. ऐसे में साइरस मिस्त्री द्वारा इस लड़ाई को इजीएम से बाहर अन्य प्लेटफॉर्म परलेजाये जाने की संभावना है.

अपने इस्तीफे के साथ मिस्त्री ने एक पत्रलिखा हैकिमैं सोचताहूं कि यहऐसा समय है,जब हमें टाटा समूह के हित के लिएऔरमजबूतीकेसाथ खड़ा होनाहोगा. उन्होंने लिखा है कि मेरेनिर्वासन के बाद टाटाको कुछ ठोस हासिलनहींहोने वाला है.

साइरस ने जारी एक वीडियो संदेश में कहा है कि परिणाम की चिंता किये बिना मैंने फैसले किये. उन्होंने कहा कि मेरा जोर बेहतर गवर्नेंस को लेकर है. उन्होंने कहा ग्रुप की बेहतरी के लिए मेरी लड़ाई जारी रहेगी. उन्होंने ग्रुप के भविष्य के लिए शेयरधारकों से आवाज उठाने की अपील की.उन्होंने कहा है कि शेयरधारकों के हित को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

सारइसमिस्त्री के इस्तीफे की खबर बंबई हाउस में टाटा संस बोर्डमीटिंगकी बैठक खत्म होने के बाद आयी. बोर्ड बैठकसेउनके जाने के कुछ देर बाद यह खबर मीडिया में आयी.बाजारके जानकार मान रहे हैं किसारइसकेइस्तीफे के बादशेयर बाजार मेंभी कंपनी को लेकरजारीअनिश्चितता खत्म होगी. मालूमहोकिकल से टाटा समूहकीचार कंपनियों की इजीएम प्रस्तावित है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें