ट्रंप की रोक के खिलाफ गूगल समेत अमेरिकी कंपनियों ने खोला मोर्चा, दर्ज कराया मामला

सैन फ्रांसिस्को : माइक्रोसॉफ्ट, एपल और गूगल समेत सिलिकॉन वैली की करीब 97 कंपनियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित आव्रजन कार्यकारी आदेश के खिलाफ अमेरिकी अदालत का रुख किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति के आदेश के खिलाफ अदालत की शरण में गयी कंपनियों का कहना है कि यह कानून एवं संविधान का उल्लंघन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 6, 2017 8:45 PM

सैन फ्रांसिस्को : माइक्रोसॉफ्ट, एपल और गूगल समेत सिलिकॉन वैली की करीब 97 कंपनियों ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के विवादित आव्रजन कार्यकारी आदेश के खिलाफ अमेरिकी अदालत का रुख किया है. अमेरिकी राष्ट्रपति के आदेश के खिलाफ अदालत की शरण में गयी कंपनियों का कहना है कि यह कानून एवं संविधान का उल्लंघन है.

अदालत में दाखिल किये गये दस्तावेज के अनुसार, अमेरिका में प्रवेश करने के नियमों में अचानक किये गये बदलाव से अमेरिकी कंपनियों को बहुत नुकसान पहुंचा है. इस दस्तावेज का समर्थन ट्विटर, नेटफ्लिक्स और उबर ने भी किया है. सीएनएनमनी की खबर के अनुसार, यह दस्तावेज नाइंथ सर्किट कोर्ट ऑफ अपील्स में दाखिल किया गया. अदालत ने अमेरिकी सरकार ट्रंप यात्रा प्रतिबंध को फिर से लागू करने की याचिका के पक्ष में फैसला देने से मना कर दिया. इस प्रस्ताव के पक्ष में तकनीकी कंपनी फेसबुक, ईबे और इंटेल के साथ-साथ गैर तकनीकी कंपनी लेवी स्ट्रॉस और चोबानी भी शामिल हैं.

Next Article

Exit mobile version