21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एलआइसी का पटना में ब्रांच व धनबाद में बिजनेस सेंटर

कोलकाता : एलआइसी म्यूचुअल फंड ने पटना में शाखा व धनबाद में बिजनेस सेंटर खोलने की घोषणा की. इसके साथ ही कंपनी अब से रिटेल कारोबार पर फोकस करने के उद्देश्य एलआइसी एजेंटों, पोस्ट ऑफिस, ई-प्लेटफार्म और कुछ बैंकों से भी एलआइसी म्यूचुअल फंड की बिक्री की योजना बनायी है. एलआइसी म्यूचुअल फंड के मुख्य […]

कोलकाता : एलआइसी म्यूचुअल फंड ने पटना में शाखा व धनबाद में बिजनेस सेंटर खोलने की घोषणा की. इसके साथ ही कंपनी अब से रिटेल कारोबार पर फोकस करने के उद्देश्य एलआइसी एजेंटों, पोस्ट ऑफिस, ई-प्लेटफार्म और कुछ बैंकों से भी एलआइसी म्यूचुअल फंड की बिक्री की योजना बनायी है.

एलआइसी म्यूचुअल फंड के मुख्य विपणन अधिकारी राजेश पटवर्द्धन ने गुरुवार को प्रभात खबर से बातचीत के दौरान बताया कि पूरे देश में एलआइसी म्यूचुअल फंड की कुल 21 शाखाएं हैं तथा 32 बिजनेस सेंटर हैं. इनमें पूर्वी भारत के कोलकाता व रांची में एक-एक शाखाएं हैं. इस वित्त वर्ष के मध्य तक पटना में नयी शाखा खोली जायेगी. फिलहाल बिहार के पटना, बेगूसराय व भागलपुर में बिजनेस सेंटर हैं.

अगले तीन माह के अंदर धनबाद में बिजनेस सेंटर खोले जायेंगे. पूर्वी क्षेत्र में कंपनी का कुल एसेट अंडर मैनेजमेंट (एयूएम) अप्रैल 206 में 660 करोड़ था, जो अप्रैल 2017 में बढ़ कर 1181 करोड़ हो गया है. इसमें 78.94 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गयी है, जबकि इक्विटी एयूएम 147 करोड़ रुपये का था. 38.78 फीसदी की वृद्धि के साथ यह 204 करोड़ रुपये हो गया है. पटवर्द्धन ने कहा कि पूरे देश में एलआइसी के लगभग 13 लाख एजेंट हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें