VIDEO : ऋषि कपूर ने ट्विटर पर कर डाला कुछ ऐसा कि हो गया FIR…!

अक्सर अपने ट्वीट और बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले ऋषि कपूर एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार उनकी मुश्किल बढ़ायी है ट्विटर पर डाले गये उनके एक वीडियो ने, जो उन्होंने शायद मजाक-मजाक में शेयर कर दिया होगा. लेकिन यह ट्वीट उन्हें महंगा साबित हो सकता है. दरअसल, शनिवार को ऋषि […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 27, 2017 7:19 PM

अक्सर अपने ट्वीट और बयानों को लेकर सुर्खियों में रहने वाले ऋषि कपूर एक बार फिर विवादों में हैं. इस बार उनकी मुश्किल बढ़ायी है ट्विटर पर डाले गये उनके एक वीडियो ने, जो उन्होंने शायद मजाक-मजाक में शेयर कर दिया होगा. लेकिन यह ट्वीट उन्हें महंगा साबित हो सकता है.

दरअसल, शनिवार को ऋषि कपूर ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया था. इस वीडियो में एक लड़का एटीएम से पैसे निकाल रही युवती को गलत तरीके से छू रहा है, जिसकी वजह से एक युवक को थप्पड़ पड़ रहे हैं. इसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है – स्मार्ट एलेक!

इस वीडियो को अश्लील मानते हुए मुंबई के एक गैर-सरकारी संगठन ने पुलिस के समक्ष इसकी शिकायत की है. ‘जय हो फाउंडेशन’ नाम के इस एनजीओ के अध्यक्ष अफरोज मलिक ने मुंबई पुलिस को संबोधित करते हुए ट्वीट किया है – हम आपसे पोस्को (यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा) के तहत ट्विटर अकाउंट पर नाबालिग बच्चे की नग्न, अश्लील तस्वीर पोस्ट करने के लिए ऋषि कपूर के खिलाफ मामला दर्ज करने और आईटी एक्ट लगाने का अनुरोध करते हैं.

इस संबंध में शिकायत बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स की साइबर पुलिस स्टेशन में दर्ज करायी गयी है. गौरतलब है कि ‘जय हो फाउंडेशन’ महाराष्ट्र का एक एनजीओ है, जो महिला एवं बाल विकास विभाग के अंतर्गत पंजीकृत है.

एफआईआर के मुताबिक, ऋषि कपूर के ट्विटर पर 26 लाख से ज्यादा फॉलोअर्स हैं. इसका मतलब है कि यह अश्लील वीडियो 26 लाख से ज्यादा लोगों ने देखी होगी. इसे अब तक 573 से अधिक बार रीट्वीट किया गया है और 3700 लाइक्स मिल चुके हैं.

यही नहीं, पिछले दिनों ऋषि कपूर ने एक फोटो शेयर की थी. इस तस्वीर में एक नंगा बच्चा हेडफोन लगाये खड़ा नजर आ रहा था. तस्वीर शेयर होने के बाद एक तरफ जहां कुछ लोगों ने इस ट्वीट का मजाक उड़ाया, तो कई ने आलोचना भी की.

यहां जानना गौरतलब है कि पिछले दिनों ऋषि कपूर ने डेरा सच्‍चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम पर ट्वीट कर तंज कसा. उन्‍होंने राम रहीम सहित सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, आसाराम, नित्यानंद को ढोंगी बतातु हुए सरकार से इन तथाकथित धर्मगुरुओं के खिलाफ सख्‍त कारवाई करने की मांग की.

इससे पहले भी ऋषि कपूर ने राम रहीम के समर्थकों पर भी हमला किया था. बताते चलें कि साध्वी के यौन शोषण के मामले में 15 साल बाद दोषी करार दिये जाने के बाद बाबा राम रहीम के स‍मर्थकों ने शुक्रवार को जमकर उत्पात मचाया. ऋषि कपूर का ट्वीट इसी के बाद आया था.

अपने ट्वीट में ऋषि कपूर ने लिखा – ढोंगी, चोर-लूटेरे और धोखेबाज बाबाओं पर अंधविश्वास. सरकार को इनको भी कड़ी सजा देनी चाहिए. सुखविंदर कौर उर्फ राधे मां, गुरमीत, आसाराम, नित्यानंद सभी क्रिमिनल्स हैं.

उन्‍होंने एक और ट्वीट में लिखा – डेरा की सभी संपत्तियों को बेचकर देश को हुए नुकसान की भरपाई चाहिए. गुरमीत के फॉलोअर्स को शर्म आनी चाहिए.

बताते चलें कि ऋषि कपूर इन दिनों फिल्म ‘पटेल की पंजाबी शादी’ के प्रमोशन में व्यस्त हैं. इसमें ऋषि कपूर और परेश रावल की नोंकझोंक देखने को मिलेगी. इसके साथ ही, ऋषि कपूर अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म ‘102 नॉट आउट’ में भी नजर आनेवाले हैं.

Next Article

Exit mobile version