Miss World बनने के बाद Manushi Chillar का यह है पहला Tweet, PM Modi और Big B ने ऐसे दी बधाई…!

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करलिया है. साल 2000 के बाद पहली बार किसी भारतीय सुंदरी के सिर यह ताज सजा है. चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में मानुषी ने खिताब जीता. हरियाणा में पैदा हुईं 20 साल की मानुषी मेडिकल छात्रा हैं. इस सालजून […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 19, 2017 9:02 AM

भारत की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड का खिताब अपने नाम करलिया है. साल 2000 के बाद पहली बार किसी भारतीय सुंदरी के सिर यह ताज सजा है.

चीन के सान्या शहर में आयोजित मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता में मानुषी ने खिताब जीता. हरियाणा में पैदा हुईं 20 साल की मानुषी मेडिकल छात्रा हैं. इस सालजून में उन्होंने मिस इंडिया वर्ल्ड का खिताब जीता था.

खिताब जीतने के बाद मानुषी ने ट्वीट किया- प्रेम, सहयोग और प्रार्थनाओं के लिए सभी लोगों का धन्यवााद. यह (खिताब) भारत के लिए है.

मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से मानुषी के विजेता बनने की घोषणा की गयी. ट्वीट में कहा गया है- मिस इंडिया वर्ल्ड की विजेता, मिस इंडिया मानुषी छिल्लर हैं.

मानुषी इंग्लैंड, फ्रांस, कीनिया और मेक्सिको की प्रतिभागियों के साथ आखिरी पांच दावेदारों में शामिल हुईं. प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर मिस इंग्लैंड स्टेफनी हिल और तीसरे स्थान पर मिस मेक्सिको आंद्रिया मेजा रहीं.

https://twitter.com/MissWorldLtd/status/931886671729065984?ref_src=twsrc%5Etfw

पिछले साल की मिस वर्ल्ड स्टीफेनी डेल वेले ने मानुषी को ताज पहनाया.

शीर्ष पांच प्रतिभागियों में जगह बनाने के बाद मानुषी से सवाल किया गया कि उनके मुताबिक कौन सा पेशा सर्वाधिक वेतन का हकदार है?

उन्होंने कहा, मुझे लगता है कि मां सबसे ज्यादा सम्मान की हकदार है और जब आप वेतन की बात करते हैं तो यह सिर्फ नकद नहीं है बल्कि मेरा मानना है कि यह प्रेम और सम्मान है जो आप किसी को देते हैं. मेरी मां मेरी जिंदगी में सबसे बड़ी प्रेरणा रही हैं.

मानुषी ने कहा, सभी माताएं अपने बच्चों के लिए बहुत कुछ त्याग करती हैं. इसलिए मुझे लगता है कि मां का काम सबसे अधिक वेतन का हकदार है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मानुषी छिल्लर को बधाई दी और कहा कि भारत को उनकी उपलब्धि पर गर्व है. मोदी ने ट्वीट किया, मानुषी छिल्लर बधाई. भारत को आपकी उपलब्धि पर गर्व है.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ट्वीट किया- हरियाणा की बेटी मानुषी छिल्लर को मिस वर्ल्ड-2017 बनने पर बहुत-बहुत बधाई.

बॉलीवुड के बिग बी अमिताभ बच्चन ने ट्वीट किया – गर्व और खुशियां, भारत का झंडा गाड़ दिया विश्व में. मानुषी छिल्लर को बधाइयां!

इससे पहले साल 2000 में प्रियंका चोपड़ा मिस वर्ल्ड बनीं थीं. वर्ष 1999 में यह खिताब भारतीय सुंदरी युक्ता मुखी के नाम हुआ था. साल 1997 में डायना हेडन और 1994 में ऐश्वर्या राय मिस वर्ल्ड बनीं थी. मिस वर्ल्ड बनने वाली पहली भारतीय सुंदरी रीटा फारिया हैं, जिन्होंने 1966 में यह खिताब अपने नाम किया था.

मिस वर्ल्ड की वेबसाइट पर मौजूद मानुषी के प्रोफाइल के अनुसार वह हृदय रोग सर्जन बनना चाहती हैं और ग्रामीण इलाकों में बहुत से गैर लाभप्राप्त अस्पताल खोलना चाहती हैं. वह प्रशिक्षित शास्त्रीय नृत्यांगना भी हैं. उनको खेलकूद में काफी दिलचस्पी है. स्केचिंग और पेंटिंग भी उन्हें पसंद है.

वेबसाइट पर निजी जिंदगी के उनके मकसद के बारे में लिखा गया है, जब आप सपना देखना बंद कर देते हैं तो जीना बंद कर देते हैं और अपने सपनों में उड़ान भरने का हौसला खो देते हैं. खुद पर भरोसे की क्षमता आपकी जिंदगी को जीने लायक बनाती है.

Next Article

Exit mobile version