जर्मनी को पीटने के बाद मैक्सिको में सड़क पर जश्न

मैक्सिको सिटी : मैक्सिको ने फुटबाल विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में गत चैम्पियन जर्मनी को हराकर बड़ा उलटफेर किया जिसके बाद यहां प्रशंसकों ने सड़कों पर उतर कर जमकर जश्न मनाया. शहर के मुख्य चौराहे जोकालो के पास टीम के प्रशंसक बड़ी संख्या में इकठ्ठा हो गये. इस दौरान प्रशंसक नाचने गाने के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 18, 2018 1:09 PM


मैक्सिको सिटी :
मैक्सिको ने फुटबाल विश्व कप के अपने पहले मुकाबले में गत चैम्पियन जर्मनी को हराकर बड़ा उलटफेर किया जिसके बाद यहां प्रशंसकों ने सड़कों पर उतर कर जमकर जश्न मनाया. शहर के मुख्य चौराहे जोकालो के पास टीम के प्रशंसक बड़ी संख्या में इकठ्ठा हो गये. इस दौरान प्रशंसक नाचने गाने के अलावा कारों के हार्न बजाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे. लोग सड़क पर ही पार्टी करने लगे और एल त्री (मैक्सिको फुटबाल टीम का नाम) का नारा लगाने लगे.

मास्को के लुजनिकी स्टेडियम में हुए मैच के 35 वें मिनट में हिरविंग लोजानो ने जैसे ही गोल किया तो भूकंप सक्रिय क्षेत्र में आने वाले मैक्सिको सिटी में लोग खुशी से ऐसे झूम उठे कि लगा सच में भूकंप आ गया हो. खुशी से झूमते हुए 45 साल की प्रसंशक लौरा विलेजेस ने कहा , ‘ आज जो हुआ वह हमारे लिए खुशी का भूकंप है.

हमने विश्व चैम्पियन को हराया है.’ प्रशंसकों के साथ मैक्सिको के राष्ट्रपति ने भी ट्विटर के जरिये खुशी का इजहार किया. उन्होंने ट्वीट किया ,‘ इस बात की पुष्टि हो गयी : मैक्सिको ने शानदार प्रदर्शन किया और विश्व की सर्वश्रेष्ठ टीम के खिलाफ जीत दर्ज की. शानदार मैच.’ मैक्सिको सिटी के अलावा देश के दूसरे शहरों में भी प्रशंसकों ने जश्न मनाया.

Next Article

Exit mobile version