20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मोरक्को से पुर्तगाल की भिड़ंत आज

मास्को :स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व कप के शुरुआती मैच की अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखकर पुर्तगाल को ग्रुप बी में बुधवार को यहां मोरक्को के खिलाफ बड़ी जीत दिलाने का प्रयास करेंगे. पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल ने सोची में अपने […]

मास्को :स्टार स्ट्राइकर क्रिस्टियानो रोनाल्डो विश्व कप के शुरुआती मैच की अपने बेहतरीन प्रदर्शन को जारी रखकर पुर्तगाल को ग्रुप बी में बुधवार को यहां मोरक्को के खिलाफ बड़ी जीत दिलाने का प्रयास करेंगे. पांच बार विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुने गये रोनाल्डो की हैट्रिक की मदद से यूरोपीय चैंपियन पुर्तगाल ने सोची में अपने पहले मैच में स्पेन को 3-3 से बराबरी पर रोका था. यह रोनाल्डो के कैरियर की 51वीं हैट्रिक थी.

संयोग से टूर्नामेंट के इतिहास में भी यही 51वीं हैट्रिक थी. इससे रोनाल्डो चार विश्व कप में गोल करने वाले चौथे फुटबॉलर भी बने थे. यूरो 2016 में जीत के बावजूद पुर्तगाल को वर्तमान विश्व कप में खिताब के प्रबल दावेदारों में नहीं माना जा रहा है, लेकिन वह मोरक्को पर जीत से अंतिम 16 में जगह बनाने की तरफ मजबूत कदम बढ़ा सकता है.

पुर्तगाल के स्ट्राइकर आंद्रे सिल्वा ने कहा कि अगर हम दोनों टीमों की तुलना करें, तो मुझे लगता है कि हम मोरक्को से मजबूत हैं लेकिन मैं यह नहीं कह रहा हूं कि यह हमारे लिए आसान मैच होगा. हम उन्हें कम करके नहीं आंक सकते और हमें प्रत्येक प्रतिद्वंद्वी का सम्मान करना होगा. विश्व कप में प्रत्येक मैच कड़ा होता है.

यह दूसरा अवसर होगा, जबकि ये दोनों टीमें विश्व कप में आमने सामने होंगी. इससे पहले 1986 में मोरक्को ने ग्रुप चरण में पुर्तगाल को 3-1 से हरा दिया था. मोरक्को ने क्वालिफाइंग के अंतिम दौर में एक भी गोल नहीं गंवाया और 20 साल बाद में विश्व कप में जगह बनायी, लेकिन ईरान के खिलाफ पहले मैच में अजीज बोहानडोज के आत्मघाती गोल से उसकी नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को करारा झटका लगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें