शर्मनाक हार के बाद विश्व कप से बाहर होने की कगार पर मेस्सी की अर्जेंटीना

निजनी नोवगोरोद : लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है क्योंकि क्रोएशिया के हाथों 3 – 0 से मिली हार के बाद अर्जेंटीना टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है. वहीं क्रोएशिया ने ग्रुप डी से अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया. उसके लिए दूसरे हाफ […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 22, 2018 12:04 PM

निजनी नोवगोरोद : लियोनेल मेस्सी का विश्व कप जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है क्योंकि क्रोएशिया के हाथों 3 – 0 से मिली हार के बाद अर्जेंटीना टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है. वहीं क्रोएशिया ने ग्रुप डी से अंतिम 16 में प्रवेश कर लिया. उसके लिए दूसरे हाफ में एंटे रेबिच, लूका मोडरिच और इवान रेकिटिच ने गोल दागे.

इस हार के साथ अर्जेंटीना पहले दौर से शर्मनाक वापसी की कगार पर पहुंच गया है. अर्जेंटीना के दो मैचों में एक ही अंक है. उसे न सिर्फ आखिरी मैच में नाइजीरिया पर अच्छी जीत दर्ज करनी होगी बल्कि दूसरे मैचों के सकारात्मक नतीजों की भी उम्मीद करनी होगी. दर्शक दीर्घा में बैठे अर्जेंटीना के प्रशंसक इस प्रदर्शन को देखकर अपने आंसू नहीं रोक सके. डिएगो माराडोना भी स्टेडियम में मौजूद थे जो हतप्रभ नजर आये.

अर्जेंटीना के गोलकीपर विली काबालेरो की गलती पर क्रोएशिया ने 53वें मिनट में बढत बना ली. उन्होंने सीधे रेबिच को गोल सौंप दी जिसने गोल करने में देरी नहीं की. रीयाल मैड्रिड के स्टार मोडरिच ने 80वें मिनट में दूसरा गोल किया जबकि बार्सीलोना में मेस्सी के साथ खेलने वाले रेकेटिच ने इंजुरी टाइम में तीसरा गोल दागा. अर्जेंटीना 2002 में भी ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था जबकि उसे खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा था. दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में शुमार मेस्सी भी कोई कमाल नहीं कर सके और अब उनका विश्व कप जीतने का सपना टूटता नजर आ रहा है.

Next Article

Exit mobile version