20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

FIFA World Cup : अर्जेंटीना ने नाइजीरिया को हराया, अंतिम-16 में बनायी जगह

सेंट पीटर्सबर्ग : लियोनेल मेसी और मार्कोस रोजो के शानदार गोल के सहारे अर्जेंटीना ने ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में नाइजीरिया को 2-1 से पराजित कर अंतिम-16 के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया. इस जीत के साथ ग्रुप-डी की अंकतालिका में अर्जेंटीना की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही, वहीं टॉप पर […]

सेंट पीटर्सबर्ग : लियोनेल मेसी और मार्कोस रोजो के शानदार गोल के सहारे अर्जेंटीना ने ग्रुप चरण के अंतिम मुकाबले में नाइजीरिया को 2-1 से पराजित कर अंतिम-16 के लिए क्वॉलिफाइ कर लिया. इस जीत के साथ ग्रुप-डी की अंकतालिका में अर्जेंटीना की टीम 4 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर रही, वहीं टॉप पर क्रोएशिया ने 7 अंक के सहारे जगह बनायी है. यहां चर्चा कर दें कि नाइजीरिया की 3 मैचों में यह दूसरी हार है और टीम 3 अंकों के साथ टीम तीसरे स्थान पर है.

दिग्गज फुटबॉलर अर्जेंटीना के कैप्टन मेसी ने मैच के 14वें मिनट में गोल दागा. हाफ टाइम तक की बात करें तो इस वक्त तक स्कोर 1-0 से अर्जेंटीना के पक्ष में रहा लेकिन नाइजीरिया के विक्टर मोसेस ने 51वें मिनट में पेनल्टी पर गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. मैच खत्म होने से कुछ मिनट पहले तक ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मुकाबला ड्रॉ रहेगा लेकिन फिर मार्कोस रोजो ने शानदार अंदाज में 87वें मिनट में गोल कर अर्जेंटीना को 2-1 से आगे कर दिया और टीम ने इस बढ़त को अंत तक बनाए रखा.

अर्जेंटीना टीम की बात करें तो उसने बेहतरीन शुरुआत की और गेंद पर कंट्रोल बनाए रखा. नाइजीरिया टीम के खिलाड़ी पहले हाफ में कुछ खास नहीं कर सके और मेसी ने 14वें मिनट में गोल कर अपनी टीम को 1-0 से बढत दिलायी. गौर हो कि वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना का इससे पहले आइसलैंड के खिलाफ मैच ड्रॉ रहा और क्रोएशिया ने उन्हें पराजित किया था. वहीं, नाइजीरिया पर नजर डालें तो पहले मैच में क्रोएशिया से मिली हार के बाद टीम ने अगले मैच में आइसलैंड को आसानी से 2-0 से मात दी थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें