25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

केबीसी सीजन 11 : जहानाबाद के सनोज बने पहले करोड़पति

जहानाबाद : जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के सनोज राज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन गये हैं. सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें वह 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखायी दे […]

जहानाबाद : जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के सनोज राज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन गये हैं.

सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर आने वाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया, जिसमें वह 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखायी दे रहे हैं. सोनी चैनल के फेसबुक पोस्ट के अनुसार अब वह सात करोड़ रुपये के सवाल के लिए खेलेंगे. गुरुवार और शुक्रवार को सनोज से जुड़े एपिसाेड का प्रसारण होगा. इससे पहले ‘कौन बनेगा करोड़पति’ में पूर्वी चंपारण जिले के सुशील कुमार पांच करोड़ रुपये जीत चुके हैं.

कंप्यूटर साइंस

में बीटेक सनोज आइएएस अधिकारी बनकर देश और समाज की सेवा करना चाहते हैं. महानायक अमिताभ बच्चन से मिलने की ख्वाहिश ने सनोज को केबीसी की हॉट सीट तक पहुंचा दिया.

केबीसी के 11वें सीजन के लिए सनोज मोबाइल एप्स के माध्यम से सेलेक्ट हुए, लेकिन हॉट सीट तक पहुंचने के लिए टेलीफोनिक ऑडिशन और फिर पटना में फेस-टू-फेस ऑडिशन से उन्हें गुजरना पड़ा. स्वभाव से शांत और प्रतिभाशाली सनोज केबीसी के प्रोमो में अपने चुटिले अंदाज में सवालों के जवाबों से बिग बी को भी प्रभावित करते नजर आ रहे हैं. सनोज राज के पिता रामजन्म शर्मा किसान हैं और माता कालिंदी देवी गृहिणी हैं.

आइएएस बनना चाहते हैं सनोज

सनोज ने प्रारंभिक शिक्षा मानस इंटरनेशनल स्कूल से प्राप्त की. फिर एसएस कॉलेज, जहानाबाद से इंटर करने के बाद वर्धमान यूनिवर्सिटी से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया. टीसीएस में कैंपस सेलेक्शन हुआ.

लेकिन यूपीएससी की परीक्षा की तैयारी के लिए उन्होंने नौकरी छोड़ दी. फिलहाल केंद्रीय अर्धसैनिक बल में असिस्टेंट कमांडेंट के पद पर उनका चयन हो चुका है. इसके बावजूद सनोज कहते हैं, मैं खुश तो हूं, लेकिन संतुष्ट नहीं हूं. आइएएस अधिकारी बनकर देश की सेवा करना चाहता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें