26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सलमान स्‍टारर ”ट्यूबलाइट” के संगीत को लेकर प्रीतम ने खोले कई दिलचस्‍प राज ?

मुंबई: संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का कहना है कि सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के लिए संगीत तैयार करना एक चुनौतीपूर्ण काम था क्योंकि उन्हें फिल्म के लिए ऐसे गीत बनाने थे जो फिल्म की स्थिति के अनुरुप हो और जो उसे कमजोर न करें. सलमान खान और निर्देशक कबीर खान के साथ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ […]

मुंबई: संगीतकार प्रीतम चक्रवर्ती का कहना है कि सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ के लिए संगीत तैयार करना एक चुनौतीपूर्ण काम था क्योंकि उन्हें फिल्म के लिए ऐसे गीत बनाने थे जो फिल्म की स्थिति के अनुरुप हो और जो उसे कमजोर न करें. सलमान खान और निर्देशक कबीर खान के साथ फिल्म ‘बजरंगी भाईजान’ में भी काम कर चुके संगीतकार ने बताया कि उन्होंने फिल्म का संगीत 60 के दशक को ध्यान में रखते हुए तैयार किया है. फिल्म की कहानी वर्ष 1962 में हुए भारत-चीन युद्ध की पृष्ठभमि पर आधारित है.

प्रीतम ने एक बयान में कहा, ”ट्यूबलाइट’ के लिए संगीत तैयार करना आसान काम नहीं था. ऐसी कई चुनौती थीं जिन्हें मुझे पार करना पडा. गीतों को काफी स्थितिजन्य होने की जरुरत थी और वे स्थितियां गीत से बडी थीं. इसलिए ऐसे गीतों की आवश्यकता थी जो स्थिति को संपूर्ण बनाए और उसे कमजोर न करें.’ फिल्म में सलमान के अलावा सोहेल खान, मोहम्मद जिशान अय्यूब, चीनी अदाकार झू झू और बाल कलाकार मेटिन रे भी हैं. ‘ट्यूबलाइट ‘ 23 जून को बडे पर्दे पर रिलीज होगी.

प्रीतम ने कहा, ‘फिल्म 1960 के दौर की पृष्ठभूमि पर आधारित है इसलिए मेरे लिए बेहद आवश्यक था कि मेरे गीत की धुनें एवं नोट्स भी उसी दौर के लगें. मैं गीत रचते समय आधुनिक नोट्स का इस्तेमाल नहीं कर सकता था. वहीं फिल्म में सलमान के किरदार को ध्यान में रखते हुए गीत अतिरंजनापूर्ण भी नहीं हो सकते थे.’ ‘ट्यूबलाइट’ का निर्देशन कबीर खान ने किया है. ‘ट्यूबलाइट’ 2015 की फिल्म ‘लिटिल बॉय’ का भारतीय रूपांतरण है, लेकिन ‘बजरंगी भाईजान’ के निर्देशक का कहना है कि इसको भारतीय भावना व दृष्टिकोण के अनुसार बनाया गया है.

पिछले दिनों ऐसा कहा जा रहा था कि चाईनीज अभिनेत्री भी फिल्‍म के प्रमोशन को लेकर भारत आ सकती हैं. इस बारे में कबीर ने बताया, अभिनेत्रियों ने मेरी फिल्मों में हमेशा ही दमदार भूमिका निभायी है. झू झू ने इस फिल्म में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभायी है लेकिन हम इसके बारे में अभी ज्यादा बात नहीं कर सकते हैं. वह फिल्म के प्रचार के लिए भारत आ रही हैं, लेकिन अभी इसका विस्तृत कार्यक्रम नहीं बना है. ‘पीके’ और ‘दंगल’ जैसी फिल्मों के चीन में अच्छा व्यापार करने के साथ ही ‘ट्यूबलाइट’ के निर्माता भी इस फिल्म को वहां रिलीज करने की योजना बना रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें