28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विरोध के बाद फिल्‍म ”जीरो” में बदला गया शाहरुख के ‘कृपाण” वाले सीन को

मुंबई : शाहरुख खान अभिनीत ‘जीरो’ के फिल्मकारों ने बंबई उच्च न्यायालय को बुधवार को बताया कि उन्होंने फिल्म के उस सीन को बदलने के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं जिनमें अभिनेता को कथित रूप से ‘कृपाण’ पहने दिखाया गया है. फिल्म निर्माता रेड चिलीज इंटरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेज ने न्यायमूर्ति बी पी धर्माधिकारी और […]

मुंबई : शाहरुख खान अभिनीत ‘जीरो’ के फिल्मकारों ने बंबई उच्च न्यायालय को बुधवार को बताया कि उन्होंने फिल्म के उस सीन को बदलने के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं जिनमें अभिनेता को कथित रूप से ‘कृपाण’ पहने दिखाया गया है.

फिल्म निर्माता रेड चिलीज इंटरटेन्मेंट प्राइवेट लिमिटेज ने न्यायमूर्ति बी पी धर्माधिकारी और न्यायमूर्ति एस वी कोटवाल की खंडपीठ के समक्ष एक हलफनामा दाखिल किया. खंडपीठ अधिवक्ता अमृतपाल सिंह खालसा की याचिका पर सुनवाई कर रही है.

खालसा ने अपनी याचिका में फिल्म के निदेशक तथा निर्माताओं से फिल्म के उस सीन को हटवाने के निर्देश देने की मांग की थी जहां खान कृपाण पहने दिखाई दे रहे हैं. याचिका में फिल्म के पोस्टर का जिक्र किया गया है जिसमें खान हाफ पैंट और बनियान पहने है. उसके गले में 500 रुपए के नोटों की माला है और साथ में वह कृपाण पहने हैं.

खालसा ने इस दृश्य पर एतराज जताया. उन्होंने कृपाण के ऐतिहासिक तथा सांस्कृतिक महत्व का जिक्र किया और कहा कि यह ‘रेहत मर्यादा’ (सिख धर्म अपनाने) के बाद पहनी जाती है.

इस महीने की शुरुआत में निर्माताओं के वकील नवरोज सेरवाई ने अदालत को बताया कि अभिनेता ने जो पहना है वह कृपाण नहीं है बल्कि साधारण तलवार है. रेड चिलीज इंटरटेन्मेंट ने बुधवार को हलाफनामा दाखिल करके बताया कि उन्होंने उन दृश्यों को बदलने के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं. खंडपीठ ने मामले की अगली सुनवाई जनवरी 2019 में करने को कहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें