26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

#2020 में बॉलीवुड: रनबीर-आलिया का रिश्ता होगा मजबूत, मलाइका-अर्जुन को शादी के लिए करना होगा इंतजार

भाविक संघवी, सेलिब्रेटी न्यूमरोलॉजिस्ट, मुंबईbhavikksangghvi@gmail.com नये साल 2020 का मूलांक 4 (2+2) होता है, जो राहु का प्रतिनिधित्व करता है. यह अंक न्यूमेरोलॉजी में बहुत ही अप्रत्याशित माना जाता है. यही वजह है कि हम नये साल में जिन फिल्मों से ज़्यादा की उम्मीद कर रहे हैं, वे बॉक्स ऑफिस पर धराशायी भी हो जायें, […]

भाविक संघवी, सेलिब्रेटी न्यूमरोलॉजिस्ट, मुंबई
bhavikksangghvi@gmail.com

नये साल 2020 का मूलांक 4 (2+2) होता है, जो राहु का प्रतिनिधित्व करता है. यह अंक न्यूमेरोलॉजी में बहुत ही अप्रत्याशित माना जाता है. यही वजह है कि हम नये साल में जिन फिल्मों से ज़्यादा की उम्मीद कर रहे हैं, वे बॉक्स ऑफिस पर धराशायी भी हो जायें, तो आश्चर्य नहीं. वहीं जिन पर ज़्यादा भरोसा नहीं होगा, वे बाजी भी मार सकती हैं. लीग से हट कर अनकन्वेंशनल फिल्में साल 2020 में अपना जलवा बरकरार रखने वाली हैं. मेन स्ट्रीम की कमर्शियल फिल्मों को टिकट खिड़की पर कामयाबी के लिए बहुत मशक्कत करनी पड़ेगी. बॉलीवुड के प्रसिद्ध एस्ट्रो-न्यूमरोलॉजिस्ट भाविक संघवी से बातचीत पर उर्मिला कोरी की रिपोर्ट.

दीपिका पादुकोण की ‘छपाक’ काफी सफल रहेगी. हां, उनके पति रणवीर सिंह की के लिए यह साल कुछ खास नहीं होगा. यशराज की फिल्म ‘जयेशभाई’ कुछ खास नहीं कर पायेगी. हां, वर्ल्ड कप पर फिल्म ’83’ जरूर सराही जायेगी. मगर ‘गली ब्वॉय’ की तरह यहां भी उन्हें क्रेडिट शेयर करना पड़ेगा. फिल्म ‘शंकुतला देवी द ह्यूमन कंप्यूटर’ कामयाब हो सकती है, क्योंकि इससे विद्या बालन का नाम जुड़ा है. विद्या का जन्मदिन 1 जनवरी है और अंक 1 के लिए यह साल बहुत ही अच्छा होनेवाला है. नंबर 1 के साथ यह साल 2, 4 और 7 मूलांक के लोगों के लिए बहुत शुभ होनेवाला है. अजय देवगन का जन्मदिन 2 अप्रैल है और यह साल उनके इसी नंबर की वजह से उनकी फिल्म ‘तानाजी द अनसंग हीरो’ के लिए लकी होनेवाला है. वहीं ‘भुज द प्राइड’ और ‘मैदान’ भी वाहवाही बटोरेगी. 11 अक्तूबर को जन्मे अमिताभ बच्चन इस साल भी फाइटर मैन रहेंगे. स्वास्थ्य के लिहाज से भी और अपनी फिल्म ‘चेहरे’ और ‘गुलाबो सिताबो’ के मामले में भी. आयुष्मान खुराना की फिल्में इस साल उतनी कामयाबी नहीं रहेंगी. ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ बस ठीक-ठाक रहेगी. 31 अगस्त को जन्मे राजकुमार राव का मूलांक 4 है और नये साल का मूलांक भी 4 है, तो यह उनके लिए बहुत ही लकी रहनेवाला है. हंसल मेहता की ‘छलांग’ हो या ‘रूही अफज़ा’ दोनों कामयाब रहेंगी.

रनबीर-आलिया का रिश्ता होगा मजबूत
रनबीर कपूर का जन्मदिन 28 सितंबर है और मूलांक 01.2020 मूलांक 01 वालों के लिए लकी रहेगा. कैरियर के लिए भले वे शादी से दूर भागे, मगर आलिया भट्ट के साथ शादी के लिएयह नया साल बहुत ही शुभ साबित हो सकता है. जबकि साल 2021 उनके लिए इतना अच्छा योग नहीं बन पा रहा है. शादी नहीं, तो सगाई भी कर लेना चाहिए, जो उनके रिश्ते को मजबूती देगा. दोनों की जोड़ी ‘मेड फॉर इच अदर’ वाली है. कैरियर की बात करें, तो रनबीर एक्टर के तौर पर भी सफल रहेंगे. उनकी फिल्में अच्छा प्रदर्शन करेंगी. 2020 में यशराज बैनर की ‘शमशेरा’ रिलीज होगी, जो टिकट खिड़की पर अच्छा प्रदर्शन करेगी.

मलाइका-अर्जुन को शादी के लिए करना होगा इंतजार
शादी के लिए मोस्ट अवेटेड कपल्स में मलाइका अरोड़ा और अर्जुन कपूर पिछले दो वर्षों से रिलेशन को लेकर चर्चा में हैं. हालांकि दोनों शादी के लिए कदम न बढ़ाएं, तो ही अच्छा है, क्योंकि यह साल ही नहीं, 2021 भी अच्छा नहीं. खासकर मलाइका को जल्दीबाजी नहीं करनी चाहिए. अर्जुन का संघर्ष इस साल भी जारी रहेगा. जितने भी उनके समकालीन एक्टर्स हैं, उनसे वे दो कदम पीछे ही रहनेवाले हैं. ऐसा नहीं कि अर्जुन इंडस्ट्री से आउट हो जायेंगे, मगर उनका संघर्ष जारी रहेगा.

कार्तिक आर्यन होंगे नेक्स्ट सुपरस्टार

कार्तिक आर्यन को बॉलीवुड का अगला सुपरस्टार कहा जा रहा है और यह बात इस साल और भी पुख्ता होनेवाली है. 2019 में कार्तिक की फिल्म ‘लुकाछिपी’ और ‘पति पत्नी और वो’ कामयाब रहीं. इस साल भी वे बॉक्स ऑफिस पर खरा सोना साबित होंगे, फिर चाहे उनकी फिल्म ‘दोस्ताना 2’ हो, ‘भूलभुलैया 2’ या ‘फिर लव आजकल’. सभी कामयाब रहेंगी. कार्तिक का जन्मदिन 22 नवंबर है, जिसका मूलांक 4 है और 2020 का मूलांक भी 4 ही है. मतलब साफ है कि यह साल कार्तिक का ही होनेवाला है. कार्तिक की कुंडली के लग्न भाव में बैठा एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री का कारक ग्रह शुक्र उनकी मान-प्रतिष्ठा में इजाफा करनेवाला है. न सिर्फ यह लोकप्रियता को बरकरार रखेगा, बल्कि बढ़ायेगा भी. कुल मिलाकर कार्तिक आर्यन की साख और बढ़ेगी.

यंग गर्ल्स को करनी होगी अनुभव की कमाई

युवा अभिनेत्रियों की बात करें, तो सारा अली खान का जन्मदिन 12 जुलाई है, जिसका मूलांक 03 है और तीन मूलांक के लिए यह साल खास नहीं. इस लिहाज से कार्तिक आर्यन संग उनकी फिल्म ‘फिर लव आजकल’ अच्छी कमाई तो करेगी, मगर क्रेडिट कार्तिक ले जायेंगे, ‘कुली नंबर वन’ की सफलता डेविड धवन के स्टार बेटे वरूण धवन के नाम रहेगी. अनन्या पांडे का जन्मदिन 30 अक्तूबर है और मूलांक 03, जो अनलकी फैक्टर रहेगा. यानी कैरियर की स्पीड थोड़ा धीमा कर देगा. ‘पति पत्नी और वो’ की सफलता बरकरार रखने की चुनौती होगी. जाह्नवी कपूर गुंजन सक्सेना की बायोपिक और ‘दोस्ताना 2’ में दिखेंगी, मगर तारीफ से दो कदम पीछे ही रह जायेंगी.

कंगना लेती रहेंगी ‘पंगा’ और अक्की का मामला भी पड़ेगा फीका

कंगना रनौत 2020 में अपने दुश्मनों की संख्या और बढ़ानेवाली हैं, यह तो पक्का है. इस साल वह शादी भी नहीं करेंगी, यह भी तय है. 2021 या उसके बाद ही इस बारे में वे सोच सकती हैं. कंगना के कैरियर की बात करें, तो अश्विनी तिवारी वाली उनकी फिल्म ‘जो पंगा है’ सफल रहेगी, जबकि जयललिता की बायोपिक ‘थलाइवी’ बेहतर करती नहीं दिख रही. दिवाली पर रिलीज होनेवाली उनकी फिल्म ‘धाकड़’ का हश्र भी गड़बड़ होनेवाला है. मूलांक 3, 6 और 9 के लिए यह साल निराशाजनक हो सकता है. प्रियंका चोपड़ा का जन्मदिन 18 जुलाई है और उनका 9 है. सफलता के रेस में इस बरस वह पीछे रह जायेंगी. हां, पति निक जोनास के साथ वह सुर्खियों में जरूर रहेंगी.

9 सितंबर को जन्मे अक्षय कुमार का नंबर भी 9 है. अक्षय का गोल्डन पीरियड चल रहा है, मगर नया साल थोड़ा कमतर जायेगा. इस साल उनकी तीन फिल्में आ रही हैं- पृथ्वीराज, लक्ष्मीबॉम्ब, सूर्यवंशी. सूर्यवंशी और पृथ्वीराज ठीक-ठाक कारोबार भले करे, लेकिन कुछ वर्षों से वे सफलता के साथ जो क्रिटिकल एक्लेम पा रहे हैं, वह आगे मुश्किल है. ‘लक्ष्मीबॉम्ब’ का हाल ‘हॉउसफुल 4’ जैसा होगा.

क्विक प्रिडिक्शन

-शाहरुख खान का कैरियर फिर से रिवाइव हो सकता है. यह साल उनके लिए अच्छा है, मगर दिक्कत है कि उन्होंने अब तक किसी फिल्म की शूटिंग शुरू नहीं की और शर्त यह है कि इस साल फिल्म रिलीज होगी तभी उनका कैरियर रिवाइव होगा.

-करीना कपूर पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को लेकर पिछले तीन वर्षों से बहुत ही अच्छे-से मैनेज करती आ रही हैं, लेकिन इस साल उन्हें बहुत दिक्कत होगी. उनके ग्रह कुछ ऐसे संकेत दे रहे हैं कि वह शूटिंग या किसी अन्य वजह से चोटिल हो सकती हैं, जिसके बाद उनकी दिक्कतें बढ़ने वाली हैं.

-विराट कोहली और अनुष्का शर्मा के पैरेंट बनने के लिहाज से नया साल बेहद शानदार हो सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें