24.4 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दीपिका-अर्जुन की ”फाईडिंग फैनी” फिर लगा ग्रहण…

होमी अदजानिया निर्देशित फिल्‍म ‘फाईंडिग फैनी’ की रिलीज पर लगी बैन को हटा दिया गया है. फिल्‍म के नाम, पोस्‍टर और गाने में ‘फैनी’ शब्‍द के इस्‍तेमाल को याचिकाकर्ताओं ने अश्‍लील बताया था.लेकिन हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस जी. रोहिणी की अगुआई वाली बेंच ने फिल्म के टाइटल को गलत नही माना और फिल्म की […]

होमी अदजानिया निर्देशित फिल्‍म ‘फाईंडिग फैनी’ की रिलीज पर लगी बैन को हटा दिया गया है. फिल्‍म के नाम, पोस्‍टर और गाने में ‘फैनी’ शब्‍द के इस्‍तेमाल को याचिकाकर्ताओं ने अश्‍लील बताया था.लेकिन हाई कोर्ट की चीफ जस्टिस जी. रोहिणी की अगुआई वाली बेंच ने फिल्म के टाइटल को गलत नही माना और फिल्म की रिलीज पर बैन लगाने से इनकार कर दिया.

उल्‍लेखनीय है कि याचिकाकर्ताओं ने फैनी शब्द का जो मतलब है, वह सेक्सुअल नेचर का है. फिल्म में इस शब्द का इस्तेमाल किए जाने से लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं और खासकर बच्चों पर इसका गलत असर दिखेगा.

इन्‍होंने यूए सर्टिफिकेट पर सवाल उठाते हुए कहा गया था कि फिल्म के रिलीज पर बैन होना चाहिए. इसके अलावा फिल्‍म में इस्‍तेमाल किए ‘फैनी’ शब्‍द को हटा दिया जाना चाहिए.

उनका आरोप है कि फिल्‍म में प्रयोग किया गया ‘फैनी’ शब्‍द का डिक्‍शनरी में अर्थ अश्‍लील शब्‍द होता है. इससे लोगों की भावनाएं आहत होती हैं. चीफ जस्टिस जी. रोहिणी का कहना है कि,’ ‘यदि आप भी अपने नाम के अर्थ को डिक्‍शनरी में ढूंढेंगे तो संभव है कि उसमें भी कई तरह के अर्थ निकलेंगे’.

फिल्‍म में दीपिका पादुकोण,अर्जुन कपूर, नसीरूदृदीन शाह और डिंपल कपाडिया भी हैं. फिल्‍म इसी शुक्रवार को रिलीज होने वाली है.इससे पहले अर्जुन कपूर के एक डॉयलाग में भी विवाद उठा था. इतने विवादों को फेस करने के बाद यह फिल्‍म क्‍या धमाल मचाती है यह 12 सितंबर को ही पता चल पाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें