”PK” की कोई जांच नहीं होगी : मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस

मुंबई : बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ की ‘सामग्री’ की जांच के लिए राज्य के गृहमंत्रालय द्वारा जारी आदेशों पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ की कोई जांच नहीं होगी. देश के कई हिस्‍सों में फिल्‍म का जोर-शोर से विरोध हो रहा है […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 31, 2014 3:54 PM

मुंबई : बॉलीवुड के जानेमाने अभिनेता आमिर खान की फिल्म ‘पीके’ की ‘सामग्री’ की जांच के लिए राज्य के गृहमंत्रालय द्वारा जारी आदेशों पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा है कि आमिर खान अभिनीत ‘पीके’ की कोई जांच नहीं होगी. देश के कई हिस्‍सों में फिल्‍म का जोर-शोर से विरोध हो रहा है लेकिन इसके बावजूद फिल्‍म कमाई के कई रिकॉर्ड तोड़ रही है.

मंगलवार को महाराष्‍ट् के गृह राज्‍यमंत्री राम शिदें ने पुलिस को फिल्‍म ‘पीके’ के जांच के लिए आदेश दिया था. दरअसल शिंदे यह जांच करवाना चाहते थे कि क्‍या वाकई में फिल्‍म में हिन्‍दू धर्म का अपमान हुआ है. मगर मुख्‍यमंत्री फडणवीस ने इस जांच के आदेश को रद्द कर दिया और कहा कि ‘पीके’ की कोई जांच नहीं होगी.

वहीं आपको बता दें कि ‘पीके’ के खिलाफ देश के कई हिस्‍सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. कई जगहों के सिनेमाघरों में तोड़-फोड़ भी किया गया है. कुछ हिन्‍द़ संगठनों ने आरोप लगाया है कि फिल्‍म में हिन्‍द़ धर्म का अपमान दिखाया गया है. यह फिल्‍म हिन्‍दुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाती है. फिल्‍म का निर्देशन राजकुमार हिरानी ने किया है. हिरानी का कहना है कि फिल्‍म ने किसी भी धर्म का अपमान नहीं किया है.

इन सब विवादों के बीच उत्तर प्रदेश में ‘पीके’ को टैक्स फ्री कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी ‘पीके’ का समर्थन किया है और कहा है कि फिल्म ‘पीके’ में एक सन्देश है, जिसे सबको देखना चाहिए. फिल्‍म 19 दिसंबर को रिलीज हुई थी. विरोध के बावजूद फिल्‍म की कमाई 250 करोड़ के पार हो गई है.

Next Article

Exit mobile version