…तो इसलिए पाक्स्तिान में रिलीज नहीं होगी अक्षय की फिल्‍म ”बेबी”

इस्लामाबाद: एक खूंखार आतंकी को पकड़ने के मिशन पर निकले एक भारतीय जासूस की कहानी पेश करने वाली अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘बेबी’ पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं की जाएगी क्योंकि देश के सेंसर बोर्ड ने इसके प्रदर्शन की अनुमति देने से इंकार किया है. द डॉन अखबार की रिपोर्ट में लिखा गया है,’ इस्लामाबाद और […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 23, 2015 2:34 PM

इस्लामाबाद: एक खूंखार आतंकी को पकड़ने के मिशन पर निकले एक भारतीय जासूस की कहानी पेश करने वाली अक्षय कुमार अभिनीत फिल्म ‘बेबी’ पाकिस्तान में प्रदर्शित नहीं की जाएगी क्योंकि देश के सेंसर बोर्ड ने इसके प्रदर्शन की अनुमति देने से इंकार किया है.

द डॉन अखबार की रिपोर्ट में लिखा गया है,’ इस्लामाबाद और कराची के सेंसर बोर्डों ने फिल्म पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है क्योंकि यह मुस्लिमों की नकारात्मक छवि पेश करती है और फिल्म के नकारात्मक किरदारों के नाम भी मुस्लिम ही हैं.’

फिल्म की सभी सीडी और डीवीडी को भी इस्लामाबाद में प्रतिबंधित कर दिया गया है. फिल्म के वितरक एवर्रेड्डी पिक्चर्स के एक प्रतिनिधि ने अखबार को बताया कि फिल्म को पाकिस्तान में प्रतिबंधित कर दिया गया है.फिल्म को 23 जनवरी को पाकिस्तान में प्रदर्शित होना था. कराची के सिनेमाघरों ने अपनी वेबसाइटों से इसे हटा लिया है, जिसके कारण इसकी स्क्रीनिंग को लेकर कयास लगने शुरु हो गए.

फिल्म में पाकिस्तानी टीवी कलाकार मिकाल जुल्फीकार और रशीद नाज ने अभिनय किया है. रशीद शोएब मंसूर की फिल्म ‘खुदा के लिए’ में खलनायक धर्मगुरु की भूमिका निभा चुके हैं. पहले फिल्म के निर्देशक नीरज पांडे के हवाले से कहा गया था कि फिल्म ‘पाकिस्तान-विरोधी’ नहीं है.

बोर्ड नियमित रुप से उन फिल्मों पर प्रतिबंध लगाता है, जिनकी विषयवस्तु ‘पाकिस्तान-विरोधी’ होती है. बीते समय में, स्थानीय सेंसर बोर्ड ने ‘एक था टाइगर’ पर प्रतिबंध लगा दिया था, जिसमें इंटर सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) के एक एजेंट को दिखाया गया था.

Next Article

Exit mobile version