19.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विद्या की ”हमारी अधूरी कहानी” UP और MP में टैक्‍स फ्री

भोपाल : मोहित सूरी की आगामी फिल्‍म ‘हमारी अधूरी कहानी’ को मध्यप्रदेश और उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में इसे मनोरंजन कर से मुक्त करने की घोषणा की है. इस फिल्म में विद्या बालन, राजकुमार राव और इमरान हाशमी ने अभिनय किया है. मध्‍यप्रदेश सरकार की जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य शासन ने 12 […]

भोपाल : मोहित सूरी की आगामी फिल्‍म ‘हमारी अधूरी कहानी’ को मध्यप्रदेश और उत्‍तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में इसे मनोरंजन कर से मुक्त करने की घोषणा की है. इस फिल्म में विद्या बालन, राजकुमार राव और इमरान हाशमी ने अभिनय किया है.

मध्‍यप्रदेश सरकार की जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार राज्य शासन ने 12 जून को रिलीज होने वाली फिल्म को मनोरंजन कर से छूट प्रदान की है. इस रोमांटिक फिल्म के निर्माता प्रसिद्ध फिल्म निर्माता महेश भट्ट तथा निर्देशक मोहित सूरी हैं.

अभिनेत्री विद्या बालन और निर्माता महेश भट्ट ने कुछ दिन पहले यहां मुख्यमंत्री निवास पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह से सौजन्य भेंट की थी. वहीं दूसरी ओ सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि उत्‍तर प्रदेश मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यह घोषणा उनके आवास पर भट्ट तथा हाशमी के साथ हुई भेंट के बाद की.

मुख्यमंत्री ने उत्तरप्रदेश को फिल्म निर्माण के नजरिये से एक खूबसूरत स्थान बताते हुए कहा कि राज्य सरकार की नई फिल्म नीति से बडी संख्या मे निर्माता यहां आ रहे हैं और फिलहाल यहां 30 फिल्मों की शूटिंग हो रही है.

अखिलेश ने राज्य में फिल्म निर्माण को बढावा देने के लिए दी जा रही सुविधाओं का जिक्र करते हुए बताया कि प्रदेश में दो फिल्म सिटी विकसित करने पर काम चल रहा है. पहली फिल्म सिटी आगरा लखनउ एक्सप्रेस वे तथा दूसरी ट्रांसगंगा हाईटेक सिटी परियोजना के तहत उन्नाव में विकसित की जा रही है.

उन्होंने बताया कि दोनों फिल्म नगरियों की स्थापना में लगभग 650 करोड रुपये का निवेश किया जायेगा, जिसके बाद फिल्म निर्माण की अत्याधुनिक तकनीक के साथ ही लगभग नौ हजार लोगों को रोजगार भी मिलेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें