हैप्‍पी बर्थडे अर्जुन कपूर

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर आज अपना 30वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनका जन्‍म 26 जून 1985 को मुंबई के चेंबुर में हुआ था. वे बोनी कपूर और स्‍वर्गीय मोना कपूर के बेटे है. अपने दो साल के करियर में अर्जुन ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्‍में दी है. अर्जुन कभी भी मेहनत से नहीं भागते […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | June 26, 2015 10:27 AM

बॉलीवुड अभिनेता अर्जुन कपूर आज अपना 30वां जन्‍मदिवस मना रहे हैं. उनका जन्‍म 26 जून 1985 को मुंबई के चेंबुर में हुआ था. वे बोनी कपूर और स्‍वर्गीय मोना कपूर के बेटे है. अपने दो साल के करियर में अर्जुन ने बॉलीवुड को कई हिट फिल्‍में दी है. अर्जुन कभी भी मेहनत से नहीं भागते और अपनी फिल्‍मों में अपना 100 प्रतिशत देने की कोशिश करते हैं. जानें उनके बारे में कुछ दिलचस्‍प बातें…

1. फिल्‍मों में आने से पहले अर्जुन का वजन लगभग 140 किलो था. उन्‍होंने सलमान के संपर्क में आकर जिम में जमकर पसीना बहाया और अपने वजन को कम किया.

2. अर्जुन ने फिल्‍म ‘औरंगजेब’ में पहली बार निगेटिव किरदार निभाया था. फिल्‍म में वे डबल रोल में थे.

3. अर्जुन फिल्‍म ‘इशकजादे’ से सुर्खियों में आये थे. फिल्‍म में उनके आपाजिट परिणिति चोपड़ा थी.

4. अर्जुन अपने चाचा अनिल कपूर से बेहद प्रभावित है. अर्जुन को कहना है कि उनके चाचा अपने काम के प्रति ईमानदार रहते हैं और अपने काम में कभी भी कोताही नहीं बरतते.

5. अर्जुन अभिनेत्री करीना कपूर के बहुत बड़े फैन हैं. वे जल्‍द ही आर बाल्‍की की आगामी फिल्‍म में करीना के पति का किरदार निभाते दिखाई देंगे.

6. अर्जुन का सलमान खान की बहन अर्पिता खान के साथ अफेयर था जो बाद में ब्रेकअप में बदल गया. लेकिन अर्जुन के सलमान के साथ अच्‍छे संबंध हैं.

7. अर्जुन को दर्शकों ने फिल्‍म ‘गुंडे’ में खासा पसंद किया था. फिल्‍म में उन्‍होंने पहली बार रणवीर सिंह और प्रियंका चोपडा के साथ काम किया था.

हैप्‍पी बर्थडे अर्जुन कपूर 2

8. उन्‍होंने सोनाक्षी सिन्‍हा के साथ फिल्‍म ‘तेवर’ में भी मुख्‍य भूमिका निभाई थी. फिल्‍म में मनोज वाजपेयी निगेटिव किरदार में थे. अर्जुन के तेवर को दर्शकों ने पसंद किया था.

9. अर्जुन ने आलिया भट्ट के साथ फिल्‍म ‘2 स्‍टेट्स’ में काम किया था. फिल्‍म चेतन भगत के उपन्‍यास पर आधारित थी और बॉक्‍स ऑफिस पर सुपरहिट रही थी.

10. अर्जुन जल्‍द ही फिल्‍म में ‘फर्जी’ में दिखाई देंगे. इस फिल्‍म में पहले शाहिद कपूर करनेवाले थे लेकिन अर्जुन ने उन्‍हें रिप्‍लेस किया है.

Next Article

Exit mobile version